Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय सेना ने पाक को दिया मुंहतोड़ जवाब, 7 पाक सैनिक ढेर, 2 चौकियां ध्वस्त

100008-bsf-gurudaspurश्रीनगर : जम्मू कश्मीर के मेंढर सेक्टर में कल पाकिस्तान ने सीज़फायर का उल्लंघन किया और गोलीबारी की. इस गोलीबारी में शहीद भारत के दो जवानों के साथ बर्बरता किए जाने का मामला सामने आने के बाद भारत ने भी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का जवाब देना शुरू कर दिया है. खबर के अनुसार भारतीय सेना ने LOC के पास मौजूद पाक सेना की चौकियों को ध्वस्त कर दिया.

बता दे कि यह वहीँ चौकियों थी, जिन्होंने फायरिंग कर बॉर्डर एक्शन टीम के सदस्यों की घुसपैठ में मदद की थी. भारत की इस कार्रवाई में 2 पाकिस्तानी चौकियां और 7 पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए हैं. भारत द्वारा अभी भी पाकिस्तान को जवाब दिया जा रहा है. उधर रक्षा मंत्री अरुण जेटली ने भी ने भी कहा है पाकिस्तान ने अमानवीय हरकत की है. हमारी सेना के दो जवानों के साथ अमानवीय हरकत का उन्हें परिणाम भुगतना होगा. दोनों जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. हमारी सेना पूरे घटनाक्रम का करारा जवाब देगी.

गौरतलब है कि सोमवार को भारतीय सेना के गश्तीदल में शामिल दो जवानों को पाकिस्तानी विशेष बल ने मारकर उनकी लाश को क्षत-विक्षत किया था. जिसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तान को इस हरकत का कड़ा जवाब देने की बात कही थी. उधर सेना अध्यक्ष जनरल विपिन रावत खुद श्रीनगर में मौजूद हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.