Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भारतीय सेना ने किया खुलासा, कहा- फर्जी है पाक द्वारा भारतीय बंकर उड़ाने वाला वीडियो

pakistan_5933a0d99186cनई दिल्ली : एक ओर सीमा पर फायरिंग और घुसपैठ के चलते पाकिस्तान से तनाव जारी है. इसी बीच पाकिस्तानी सेना ने फिर एक वीडियो जारी किया है. इसमें उसने दावा किया है कि संर्घषविराम उल्लंघन की अपनी जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के बंकरों को तबाह कर पांच जवानों को मारने का दावा किया है. हालाँकि भारतीय सेना ने उसके इस वीडियो को झूठा बताते हुए खारिज कर दिया है.

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी सेना के जनसंपर्क अधिकारी मेजर जनरल आसीफ गफूर के ट्विटर हैंडल से डाले इस वीडियो में दावा किया है कि पाक सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे तत्ता पानी में संघर्षविराम उल्लंघन के जवाब में किए गए हमले में भारतीय सेना के 5 जवानों की मौत हो गई और कई घायल हुए हैं. जबकि भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इन दावों को बिल्कुल गलत बताकर इसे ख़ारिज कर दिया है.

स्मरण रहे कि इससे पहले भी पाकिस्तान ने ऐसे ही हमले का ‘झूठा’ वीडियो जारी किया था. 13 मई को जारी किए गए वीडियो में भारतीय चौकियों को ध्वस्त होते दिखाया था. वहीं भारतीय सेना ने इस वीडियो को फर्जी बताया था.यह फर्जी वीडियो भारतीय सेना के उस वीडियो के बाद जारी हुआ था, जिसमें नौशेरा सेक्टर में सीमा से सटी पाकिस्तानी चौकियों पर हमला कर उन्हें ध्वस्त करता दिखाया गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.