Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

भाकियू महासचिव बोले-नए कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन होगा तेज

नई दिल्ली। तीनों कृषि कानूनों के विरोध में प्रदर्शन कर रहे किसानों ने आंदोलन तेज करने का संकेत दिया है। इसी क्रम में भारतीय किसान यूनियन उत्तर प्रदेश के 18 संभागों में आंदोलन शुरु करने जा रहा है।

भाकियू के महासचिव युद्धवीर सिंह ने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि एक अगस्त से तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन तेज किया जाएगा। किसान उत्तर प्रदेश के सभी 18 संभागों में एक साथ आंदोलन शुरू करेंगे।

किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने भी साफ कहा है कि अगर केन्द्र सरकार तीनों कृषि कानूनों को वापस नहीं लेगी तो किसान आंदोलन जारी रखेंगे। जिन शर्तों पर सरकार किसानों से बातचीत करना चाहती है वो किसानों को मंजूर नहीं।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने आंदोलनरत किसानों से अनुरोध किया था कि वो आंदोलन समाप्त कर घर वापस जाएं। तोमर ने साफ कहा था कि तीनों कृषि कानून किसानों के हित में हैं। इस लिए अगर कानून के किसी प्रावधान को लेकर किसी भी किसान संगठन के मन में कोई शंका हो या उसमें उन्हें सुधार की गुंजाइश लगती हो तो सरकार उस पर विचार कर समाधान निकालेगी लेकिन कृषि कानून वापस नहीं लिए जाएंगे। जिसके जवाब में किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि सरकार शर्त रखकर बात करना चाहती है जो किसानों को मंजूर नहीं है। इसलिए वो आंदोलन जारी रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.