Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ी घटना: तस्करी कर करोड़पति बने शराब माफिया की गोली मारकर की हत्या

पुलिस को चकमा देकर भागे शराब तस्कर की कुछ गुंडो ने दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी। सरोजनीनगर में शनिवार दिनदहाड़े शराब माफिया विनोद सिंह (48) की सिर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई। जानकीपुरम के साठ फिटा रोड निवासी विनोद सोमवार रात हरियाणा से तस्करी की एक ट्रक शराब लेकर लखनऊ आ रहा था, तभी बंथरा पुलिस ने घेराबंदी कर ली थी।
उस समय वह पुलिस को चकमा देकर मौके से भाग निकला था। इसी केस की पैरवी के सिलसिले में वह दो वकीलों को लेकर कार से बंथरा थाना जा रहा था तभी वारदात हो गई।पुलिस दोनों वकीलों से पूछताछ कर रही है। एएसपी पूर्वी सर्वेश कुमार मिश्रा का कहना है कि हत्या की कोई वजह साफ नहीं हो सकी है। शुरुआती पड़ताल में माना जा रहा है कि वारदात अवैध शराब के कारोबार में वर्चस्व की जंग को लेकर हुई है।

एएसपी पूर्वी ने बताया कि विनोद सिंह मूलरूप से गोंडा का रहने वाला था। शनिवार सुबह करीब 11 बजे वह अपने घर से कचहरी जाने की बात कहकर अलीगंज के किदवईनगर निवासी साथी बाबू जायसवाल के साथ उसकी बाइक से निकला था। रास्ते में ही उसने कहीं से अपनी कार उठाई और बाबू जायसवाल को छोड़ दिया। कचहरी से वकील अंबरीष प्रताप सिंह और दीपक श्रीवास्तव को साथ लेकर वह बंथरा थाने की तरफ चल दिया।

सरोजनीनगर के गौरी बाजार में बीडीओ से कुछ काम होने की बात कहते हुए दोनों वकील कार से उतर गए जबकि विनोद आगे चला गया। दोपहर करीब तीन बजे हनुमानपुरी स्थित देशी शराब के ठेके के पास उसे गोली मार दी गई। शराब ठेके के सेल्समैन रविशंकर से सूचना पाकर एएसपी पूर्वी के अलावा सीओ कृष्णानगर दिनेश कुमार सिंह और सरोजनीनगर व बंथरा पुलिस मौके पर पहुंच गई। विनोद का शव कार के बाहर सड़क किनारे पड़ा हुआ था।

सिर में पीछे से मारी गोली

एएसपी पूर्वी ने कहा कि ऐसा लग रहा था कि विनोद कार से बाहर निकलकर किसी से बात कर रहा था, तभी उसके सिर में पीछे से गोली मार दी गई। पुलिस ने आसपास के लोगों से वारदात के बारे में जानकारी लेने की कोशिश की लेकिन किसी ने सहयोग नहीं किया।
लोगों ने यह जरूर बताया कि विनोद कार से उतरकर पानी की बोतल से पानी पी रहा था तभी उसे गोली मारी गई। पुलिस विनोद के साथ आए वकीलों से पूछताछ कर रही है। उसका मोबाइल फोन भी खंगाला जा रहा है।

एक कारतूस और एक खोखा मिला

एएसपी पूर्वी का कहना है कि परिवारीजनों से संपर्क किया गया लेकिन उन्होंने किसी भी रंजिश अथवा लेन-देन के विवाद की जानकारी नहीं दी है। घटनास्थल पर .32 बोर का एक कारतूस व एक खोखा मिला है जिसे जांच के लिए सुरक्षित रख लिया गया है।
संभवत: अवैध शराब के कारोबार में वर्चस्व को लेकर एक अन्य शराब तस्कर से उसका विवाद चल रहा था। यह भी पता चला है कि बंटवारे को लेकर उसका इस तस्कर से झगड़ा भी हुआ था। पुलिस को शक है कि उसी शराब तस्कर ने हत्या कराई है। छानबीन की जा रही है। विनोद सिंह कई साल से शराब की तस्करी कर रहा था। उसने करोड़ों रुपये कमाए। अवैध शराब की काली कमाई से उसने करीब तीन साल पहले जानकीपुरम में ही कपड़े का बड़ा शोरूम खोला था।

इसके अलावा विनोद का सरोजनीनगर के कानपुर रोड स्थित बाग नंबर दो और हुसैनगंज के एपी सेन रोड पर दो बड़े मकान भी हैं। दोनों मकान उसने किराये पर दे रखे हैं। पुलिस ने बताया कि विनोद राजधानी के कई थानों से शराब तस्करी में जेल जा चुका है। उसके खिलाफ कानपुर सहित कई जिलों में शराब तस्करी के मुकदमे दर्ज हैं। फिलहाल वह बंथरा थाना से वांछित चल रहा था।

प्रतिद्वंद्वी शराब तस्कर की मुखबिरी पर पकड़ा गया था ट्रक
विनोद सिंह का शराब से भरा ट्रक उसके प्रतिद्वंद्वी शराब तस्कर की मुखबिरी पर पकड़ा गया था। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दोनों के बीच लंबे अरसे से तनातनी चल रही थी। विनोद ने प्रतिद्वंद्वी की मुखबिरी करके उसकी कई ट्रक शराब पकड़वाकर लाखों रुपये की चोट पहुंचाई थी।

सोमवार रात विनोद हरियाणा से अवैध शराब की 510 पेटी लेकर आ रहा था। प्रतिद्वंदी ने मुखबिरी कर दी, जिससे पूरा माल बंथरा पुलिस ने बनी-मोहान रोड पर पकड़ लिया था। ट्रक में मौजूद विनोद और उसका साथी विनोद जायसवाल भाग निकले थे,  जबकि चालक कल्लू कश्यप को गिरफ्तार कर लिया गया था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.