Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

खनन माफियाओ के खिलाफ धरने पर बैठे विधायक

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर खीरी |
कोतवाली क्षेत्र में धडल्ले से चल रही अवैध बालू खनन को लेकर प्रशासन कितना गंभीर है। इस बात का तब खुलासा हुआ। जब स्वयं सदर विधायक ने बालू भरी 7 ट्रैक्टर ट्राली को पकड़वा कर पुलिस के सुपुर्द किया।जिन्हें पुलिस ने कुछ देर बाद छोड़ दिया।
मामला कोतवाली सदर का है। विधायक के मुताबिक पिछले कई दिनों से अवैध खनन की शिकायत उन्हें मिल रही थी। जिसकी शिकायत सदर विधायक योगेश वर्मा द्वारा पुलिस प्रशासन और जिला प्रशासन से की गई। विधायक के अनुसार किसी ने शिकायत को गंभीरता से नही लिया। शनिवार की देर रात विधायक को अवैध खनन की सूचना मिली तो वे मौके पर पहुचे। और वही से कोतवाली पुलिस को सूचना दी। सूचना के कुछ देर बाद पहुची कोतवाली पुलिस ने दो लोग  को हिरासत में लेकर सातो ट्रैक्टर-ट्रालियों को कब्जे में ले लिया। इसके बाद कोतवाली लाये गये। विधायक का आरोप है। कि कोतवाल कुलदीप तिवारी ने दोनों खनन माफिया को छोड़ दिया। जब विधायक को इसकी सूचना लगी। तो अपने कुछ समर्थको के साथ कोतवाली पहुच गये।और कोतवाल कुलदीप तिवारी से पकड़े गये दोनों अभियुक्तो के बारे में जानकारी लेने लगें। इसी बीच कोतवाल और विधायक के बीच कहा-सुनी हो गई। इस पर विधायक अपने समर्थकों के साथ वही कोतवाली में धरने पर बैठ गये। विधायक ने कोतवाल पर अभद्रतर का आरोप लगाते हुये। कोतवाल को हटाये जाने की मांग करते हुये। सुबह 5 बजे तक कोतवाली में ही जमीन पर बैठे रहे। सुबह 5 बजे डीएम एसपी  कोतवली पहुँचे। डीएम आकाशदीप द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुये। दोषियो के खिलाफ कार्यवाही का अश्वन देने के बाद विधायक अपने समर्थकों के साथ कोतवाली से बाहर निकले। फिलहाल इस पूरे मामले में पुलिस की भूमिया संदिग्ध मानी जा रही। वही पूरी रात विधायक के कोतवाली में धरने पर बैठने को लेकर कोतवाली के अधिकारी परेशान रहे।
 
वीडियो:

Leave a Reply

Your email address will not be published.