Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ी खबर: पर्रिकर ने दिया इस्तीफा, जेटली को सौंपा गया रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

433603-arun-jaitley-3-ptiपणजी : गोवा में बहुमत से दूर रही बीजेपी ने सूबे में सरकार बनाने के लिए समीकरण साध लिया है. मोदी सरकार में रक्षा मंत्री रहे मनोहर पर्रिकर जहां एक बार फिर यहां सीएम पद संभालेंगे. मनोहर पर्रिकर आज शाम को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उधर गोवा में सरकार बनाने के लिए रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रक्षामंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया है. ऐसे में एक बार वित्तमंत्री अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. इस बात की जानकारी राष्ट्रपति भवन ने दी.

राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि मनोहर पर्रिकर का रक्षा मंत्री पद से इस्तीफा स्वीकर कर लिया गया है और अब उनकी जगह केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली को रक्षा मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. गौरतलब है कि मनोहर पर्रिकर के नवंबर 2014 में रक्षा मंत्री बनने से पहले यह मंत्रालय जेटली के पास ही पास था.

बता दे कि गोवा में कांग्रेस को 17 सीटें मिली तो वहीँ BJP ने 13 सीटें हासिल की. 40 सीटों वाले गोवा में सरकार बनाने के लिए 21 विधायकों का समर्थन जरुरी है. भाजपा और कांग्रेस के अलावा 10 विधायकों में 3 निर्दलीय, 3 महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, 3 गोवा फॉरवर्ड पार्टी और 1 राकांपा से है. तीन विधायकों वाली महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी यानी एमजीपी ने और गोवा फॉरवर्ड पार्टी और निर्दलीय विधायकों के भी भाजपा को समर्थन देने की खबर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.