Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ी खबर: इकबाल कास्कर का नया खुलासा- बीते दिनों में चार बार हुई दाऊद से बातचीत

पुलिस के हत्थे चढ़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कास्कर ने पूछताछ में कई बड़े खुलासा किए हैं. इकबाल ने बताया कि उसकी दाऊद से बीते दिनों में 4 बार फोन पर बात हुई थी. पाकिस्तान सरकार और आईएसआई की मदद से दाऊद दुबई से पाकिस्तान आता है. इकबाल कास्कर से अभी भी पूछताछ जारी है.

19 सितंबर को गिरफ्तार हुआ दाऊद का छोटा भाई इकबाल कास्कर हर रोज नए खुलासे कर रहा है. उसके मुताबिक, दाऊद का घर पाकिस्तान के करांची के क्लिफ्टन इलाके में स्थित एक दरगाह के पास है. बीते दिनों उसकी दाऊद से 4 बार बात हुई थी. अंडरवर्ल्ड डॉन से सभी बातें स्थानीय अवैध एक्सचेंजों के माध्यम की जा रही थी.

हाल ही में पकड़े गए कई अवैध एक्सचेंजों में भी दाऊद से बात होने का खुलासा हुआ था. इसके बाद इकबाल ने यह भी बताया कि दाऊद और उसके परिवार का दुबई से पाकिस्तान आना-जाना ट्रेस नहीं हो पाता है. भारत की सुरक्षा एजेंसी से दाऊद को बचाने के लिए पाकिस्तान सरकार और सुरक्षा एजेंसी आईएसआई उसकी मदद करती है.

दूसरी तरफ, कांग्रेस ने दाऊद की पत्नी के मुंबई आने के बारे में मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, दुख की बात है कि दाऊद की पत्नी बीबी मजहबी अपने पिता से मिलने 2016 में मुंबई आई थी. वह मुंबई में 15 दिन रही और वापस चली गई, लेकिन हमारी सरकार और सुरक्षा एजेंसी (रॉ) को इस बात की भनक तक नहीं हुई.

सुरजेवाला ने कहा, यह ऐसा खुलासा है जिसे खुद ठाणे पुलिस ने किया है. इस मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को स्पष्टीकरण देना चाहिए.

बता दें कि इकबाल कास्कर पुलिस ने 19 सितंबर को गिरफ्तार किया था. शुरूआती पूछताछ में उसने बताया था कि दाऊद पाकिस्तान में है और वहां उसके चार बंगले हैं. इससे भी बड़ा खुलासा ये हुआ कि पिछले साल दाऊद की पहली पत्नी महजबीन दुबई गई थी. जहां उसने कास्कर के परिवार से मुलाकात की थी.

इस मामले में गिरफ्तार हुआ कास्कर

इकबाल कास्कर ने 2016 में एक बिल्डर को धमकी भरा कॉल कर चार फ्लैट की फिरौती मांगी थी. डरे हुए बिल्डर ने पुलिस में केस दर्ज नहीं कराया. इस मामले की जानकारी मिलते ही ठाणे क्राइम ब्रांच सेल इकबाल कास्कर के खिलाफ केस दर्ज किया. जिसके बाद जाल बिछाकर उसे गिरफ्तार कर लिया गया था.