Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बड़ीखबर: महाराष्ट्र सरकार ने किसान आंदोलन के पहले ही कर्ज माफी का किया ऐलान

devendra-fadnavis_58aedaeb552cbमुंबई : बता दे कि अभी हाल ही में मध्यप्रेश व महाराष्ट्र में किसान काफी उग्र हो गए है. मध्यप्रदेश के मंदसौर में तो इस किसान आंदोलन के चलते 6 किसानो की मौत भी हो गई है. ऐसे में महाराष्ट्र में सोमवार से प्रस्तावित किसानों के विरोध प्रदर्शन से पहले ही महाराष्ट्र की देवेंद्र फड़नवीस सरकार ने कुछ शर्तों के साथ किसानों का कर्ज माफ करने को मंजूरी दे दी है. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में किसान कर्जमाफी की मांग को लेकर सोमवार से विरोध प्रदर्शन करने वाले थे.

देवेंद्र फडणवीस सरकार में रेवेन्यू मिनिस्टर चंद्रकांत पाटिल ने किसान कमेटी से मीटिंग के बाद कहा- कर्ज माफी का रोडमैप तैयार करने के लिए सरकार एक कमेटी बनाएगी. पाटिल ही उस कमेटी के चीफ थे जिसने किसान कमेटी से बातचीत की. ऐसे में किसान कमेटी ने सोमवार से शुरू होने वाले आंदोलन और हड़ताल का फैसला वापस ले लिया है. सरकार और किसानों के बीच हुए समझौते के मुताबिक आंदोलन के दौरान किसानों पर दर्ज मामले भी वापस लिए जाएंगे.

किसान कमेटी के लीडर और सांसद राजू शेट्टी ने कहा- हमारी परेशानियां हल हो गई हैं. हम फिलहाल, आंदोलन या हड़ताल नहीं करेंगे. लेकिन, अगर सरकार ने वादे के मुताबिक, कदम नहीं उठाए तो 25 जुलाई से आंदोलन फिर शुरू किया जा सकता है. हमारे लिए आज का दिन दीपावली की तरह है. इस तरह से महाराष्ट्र के किसानो ने सरकार के इस निर्णय के बाद अपनी हड़ताल वापस ले ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.