Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ब्लाइंड डेट पर जा रहे हैं तो अपनाएं ये टिप्‍स और करें इम्‍प्रेस

आजकल ब्लाइंड डेट का काफी चलन में है. एक ऐसा शख्स जिसे कभी देखा न हो. जिसे आप आने वाले दिनों में एक खास रिश्ते के नज़रिए से देख रहे हों. बिना जाने किसी के साथ डेट पर जाना काफी रोमांचक लगता है. साथ ही मन में एक अजीब सा उलझन रहती है कि आखिर क्या किया जाए कि डेट को सफल बनाया जा सके.

इस उलझन को कम करने के लिए हम आपको बता रहें है ब्लाइंड डेट की कुछ टिप्स.

ब्‍लाइंड डेट के लिए हमेशा चहल-पहल वाली जगह का ही चुनाव करें. ऐसा करने से दूसरे के मन में आपकी सकारात्मक छवि बनेगी. और सुरक्षा के नजरिए से भी यह जगह ठीक रहेगी.

ब्‍लाइंड डेट पर समय पर पहुंचने का प्रयास करें. आप दोनों का समय कीमती है. यदि आपको देर हो भी रही हो तो सूचित जरूर कर दें.

हमेशा बेलेन्स बना कर बात करें. पहली ही मुलाकात में बहुत ज्‍यादा फ्री होना कई बार नकारात्‍मक छवि भी बना सकता है.

इंसान का व्‍यक्तित्‍व उसके कपड़ों से झलकता है, इसलिए कपड़ों का चयन सोच-समझकर करें.

बहुत ज्‍यादा मेकअप करने से अच्‍छा रहेगा कि नेचुरल रहा जाए.

यदि आप ब्‍लाइंड डेट पर डिनर के लिए जा रही हैं और कहां जाना है, यह पहले से तय नहीं है, तो कोशिश कीजिये कि किसी ऐसे रेस्‍टोरेंट में जाए जहां बीयर आदि पीने की सहूलियत न हो.

कभी भी अपनी ब्‍लाइंड डेट पर खाली हाथ न जाएं. अपनी ब्‍लाइंड डेट के लिए कोई भी उपहार ले कर जाएं चाहे वह छोटा सा ही हो.

आप जो हैं वही रहें कोई ओर बनने की कोशिश न करें.

बैठते समय, बात करते समय बॉडी लैंग्वेज पर ध्यान जरूर दें. साथ ही दूसरे के विचारों का सम्मान करे.

बातचीत में आई कॉन्टैक्ट बनाकर चलें, लेकिन घूरें नहीं. कई लोग बात करते समय आंखों में न देखकर इधर-उधर देखते रहते हैं, जो बहुत बुरा लगता है.

ब्‍लाइंड डेट में आप मुस्कराने में कंजूसी न करें. मुस्‍कराने से आप आकर्षक दिखते हैं और आपकी मिलनसारिता का पता भी चलता है.