Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अम‌ित शाह पहुंचे लखनऊ, जानिए इस दौरान होने वाले कार्यक्रम के बारे में….

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के 29 से 31 जुलाई तक तीन दिवसीय कार्यक्रमों को अंतिम रूप दे दिया गया है। शाह इस दौरान 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों का खाका खींचेंगे। साथ ही संगठन के लोगों के संग मंत्रियों, मुख्यमंत्री के अलावा संघ परिवार के संगठनों से भी बातचीत करेंगे। राजधानी के प्रबुद्ध जनों से भी मुलाकात का भी उनका कार्यक्रम है। तीन दिन के प्रवास में वह कुछ मतदान केंद्रों पर भी जाएंगे। वह किसी दलित के यहां भोजन भी कर सकते हैं। संघ परिवार के संगठनों के साथ भी उनकी समन्वय बैठक होगी।देश के अलग-अलग राज्यों के 92 दिन के प्रवास पर निकले शाह अलग-अलग राज्यों में तीन-तीन दिन रुककर सभी स्तर के कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं। इस दौरान वह संगठनात्मक ढांचे को समझने के अलावा अगर वहां सरकार है तो उसके कामकाज की समीक्षा भी करते हैं। वह देखने का प्रयास करते हैं कि 2019 के चुनाव के मद्देनजर कहां-कहां किस तरह के सुधार की जरूरत है। इसी क्रम में उनका राजधानी दौरा प्रदेश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में मिली एकतरफा जीत के माहौल को बरकरार रखने की कोशिश है।
 
मंत्रियों से भी करेंगे बात

शाह प्रदेश सरकार के मंत्रियों से भी बात करेंगे। कुछ मंत्रियों को लेकर कार्यकर्ताओं, विधायकों और सांसदों की तरफ से हुई शिकायतों पर भी संबंधित लोगों से बातचीत कर निर्देश देंगे। मुख्यमंत्री से मुलाकात का भी उनका कार्यक्रम है। संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक में वह जमीनी स्तर पर पार्टी के कामकाज की भी समीक्षा करेंगे।

कोर कमेटी के साथ बैठक

शाह की कोर कमेटी के साथ भी बैठक होगी। इसमें पूर्व प्रदेश अध्यक्षों सहित पार्टी के कुछ अन्य महत्वपूर्ण नेता शामिल हैं। राजनाथ सिंह का अगर स्वास्थ्य ठीक रहा तो वह भी इस बैठक में रहेंगे। उनके अलावा कलराज मिश्र, पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री डॉ. अनिल जैन के भी इसमें भाग लेने की संभावना है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.