Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बाहुबली-2 ने रचा इतिहास, पहले दिन की कमाई ने तोड़े सारे रिकार्ड

955210db6cbbe5c2f2ce0f7ac98c71c1मुंबई। मोस्ट अवेटेड फिल्म  ‘बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन’  के रिलीज होते ही लोगों का उत्साह देखने लायक था. इस फिल्म की टिकटें एडवांस बुकिंग तो चल ही रही थी साथ ही साथ लोगों ने सुबह 5 बजे से ही इस फिल्म का टिकट लेने सिनेमाघर के बाहर खड़े थे क्योंकि सभी दर्शकों को जानना था कि आखिर बाहुबली को कटप्पा ने क्यों मारा? इसका जवाब जानने के लिए फिल्म के बड़े पर्दे पर आते ही सिनेमाघरों में भीड़ का ऐसा सैलाब उमड़ पड़ा कि बाहुबली-2 रि‍लीज होने के पहले ही दिन 100 करोड़ क्ल़ब में शामिल हो गई।

बाहुबली-2 ने पहले ही दिन की 100 करोड़ के ऊपर की कमाई

दरअसल, जबरदस्त एक्शन सीन, भव्य लोकेशन में बनी ‘बाहुबली 2’ के सभी चाहने वाले इस फिल्म का फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखना चाहते हैं और इसी का फायदा थियेटर मालिकों ने उठाया। कई जगह इस फिल्म की टिकट 2000 रुपये से भी ज्यादा थी।

भारत में 6500 और दुनियाभर में करीब 8000 स्क्रीन पर रिलीज हुई ‘बाहुबली 2’ के बारे ये कयास पहले ही लगाए जा रहे थे कि यह फिल्म पहले ही दिन 100 करोड़ क्लब में शामिल हो जाएगी और हुआ भी कुछ ऐसा ही।

बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट के अनुसार ‘बाहुबली 2’ ने पहले ही दिन 100 करोड़ की कमाई का आंकड़ा पार करते हुए रिलीज के दिन रिकॉर्ड कमाई करने वाली फिल्‍म बन गई है।

खबर है कि ‘बाहुबली 2’ के पहले दिन की कमाई का आंकड़ा लगभग 115 करोड़ से 120 करोड़ का है। वैसे फिल्म व्यवसाय के जानकारों ने ‘बाहुबली 2’ के पहले दिन की कमाई को लेकर कुछ ऐसी ही उम्मीद भी जताई थी। फिल्म व्यवसाय के जानकारों की माने तो यह आश्चर्य की बात नहीं होगी कि फिल्म रिलीज के 3 दिनों के भीतर ही 200 करोड़ रुपये के क्लब में शामिल हो जाए। एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ ने सुबह 95 प्रतिशत दर्शकों के साथ ओपनिंग की थी और ज्यादातर सिनेमाघर हाउसफुल थे।

‘बाहुबली 2’ तमिल, तेलुगु और हिंदी भाषा में रिलीज हुई है, लेकिन यह भारतीय सिनेमा की सबसे ग्रैंड ओपनिंग फिल्म बन चुकी है। सभी भाषाओं को मिलाकर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तलहका मचा दिया है।

फिल्म विश्लेषक तरन आदर्श ने भी ट्वीट कर बाहुबली-2 को रेकॉर्ड तोड़ कमाई वाली फिल्म बताया है। तरन आदर्श ने ट्वीट किया, ‘बाहुबली 2’ गेम चेंजर है। थिअटर के बाहर लोगों की भीड़ है। हाउसफुल बोर्ड वापस आ गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.