Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बाइक सवार ने कक्षा एक की छात्रा को रौंदा, मौत

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।

मितौली थाना क्षेत्र के अन्तर्गत लखीमपुर-मैगलगंज मार्ग पर खुर्दा गांव में स्कूल जा रही छह वर्षीय छात्रा को बाइक सवार ने रौंद दिया। इससे उसकी मौत हो गई। गुस्साएं लोगों ने शव रखकर रोड जाम कर दी। 

  क्षेत्र के खुर्दा गांव के रहने वाले केशव प्रसाद वर्मा की बेटी तन्या पटेल (6) गांव के ही सरस्वती शिशु मंदिर में कक्षा एक में पढ़ती थी। सुबह स्कूल जाते समय उसे बाइक सवार ने टक्कर मार दी और फरार हो गया। गंभीर अवस्था में छात्रा को राहगीरों द्वारा सीएचसी ले जाया गया। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। छात्रा की मौत की खबर गांव पहुंचते ही लोग आक्रोशित हो गए। लोगों ने बिजली के खम्भे डाल कर लखमीपुर-मैगलगंज रोड जाम कर दिया। इसी बीच सूचना पर पहुंचे एसडीएम राम प्रकाश, तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी, सीओ प्रदीप सिंह, एसओ ओपी रजक ने आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोग मानने को तैयार ही नहीं हो रहे थे। लोग गति अवरोधक बनवाने व दोषी को गिरफ्तार करने की मांग पर अडे हुए थे। बाद में एसडीएम ने परिजनों को कार्रवाई व हर सम्भव मदद का भरोसा दिलाया, तब जाकर जाम खुल पाया। एसओ ओपी रजक ने बताया कि शव को पीएम के लिए भेज दिया गया है। मृतका के पिता केशव प्रसाद की तहरीर पर बाइक सवार के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है। जाम की वजह से दोनों ओर वाहनों की लम्बी-लम्बी लाइनें लग गई। इसी बीच एक एम्बुलेंस भी मरीज लेकर आ गई। रास्ता ने मिलने से एम्बुलेंस दूसरे रास्तों से अस्पताल पहुंची।