Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

बम्पर धमाका: JIO से भी सस्ता डाटा देगी ये कंपनी, 80 पैसे में मिलेगा 28 दिन तक फ्री डाटा

telenorनॉर्वे की टेलीकॉम कंपनी टेलीनॉर ने भारत के सर्कल्स के लिए एक नया प्लान लॉन्च किया है। इसके तहत 47 रुपये के खास रीचार्ज पर 56GB 4G डेटा दिया जाएगा। इस डेटा की वैलिडिटी 28 दिन की होगी।

टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक ऐसे प्लान चुनिंदा कस्टमर्स को मिलने शुरू हो गए हैं । बताया जा रहा है कि इस प्लान के तहत हर दिन कस्टमर्स 2GB डेटा यूज कर सकते हैं। यानी रिलायंस जियो को अपने स्तर पर टक्कर देने के लिए टेलीनॉर ने ये प्लान लॉन्च किया है।

लेकिन जियो का ऐसा ही प्लान 303 रुपये में आता है और हर दिन 1जीबी डेटा यूज किया जा सकता है। फिर भी जियो और टेलीनॉर के इस प्लान को कंपेयर करना सही नहीं होगा, क्योंकि ये सिर्फ चुनिंदा सर्कल और कुछ यूजर्स के लिए ही है।

जियो का प्लान देश भर के सभी यूजर्स के लिए है।लेकिन इस प्लान की सबसे बड़ी दिक्कत ये है कि यह चुनिंदा कस्टमर्स के लिए ही है। यानी जिनके पास इस प्लान के बारे में मैसेज मिला है वो ही इसे ऐक्टिवेट करा सकता है। हालांकि इस कंपनी का 4G नेटवर्क फिलहाल कुछ सर्कल में ही है।

भेजे गए Message में लिखा गया है कि 1GB 4G डेटा सिर्फ 80 पैसे में। बता दें है कि इस प्लान में कॉलिंग शामिल नहीं। पिछले कुछ दिनों से जियो को मात देने के लिए एयरटेल और वोडाफोन ने पोस्टपेड कस्टमर्स को 24 से 30 जीबी 4G डेटा देना शुरू किया है जिसकी वैलिडिटी तीन महीन की है।
टेलीकॉम टॉक के मुताबिक इसके अलावा भी टेलीकॉम के दूसरे आकर्षक प्लान भी हैं। इनकी शुरुआत 11 रुपये से है जिसमें 1GB 4G डेटा मिलता है। दूसरा प्लान 147 रुपये का है जिसमें 2GB 4G डेटा मिलता है।

हाल ही में एयरटेल ने Telenor के भारतीय बिजनेस को खरीदने का ऐलान किया है। आने वाले दिनों में साफ होगा कि टेलीनॉर यहां अपने नाम से बिजनेस करता रहेगा या फिर इसके सभी कस्टमर्स एयरटेल में चले जाएंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.