Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पूर्व CM लालू यादव और उनके दोनों बेटों के खिलाफ दर्ज हुआ एक और मुकदमा

राजद के मुखिया लालू प्रसाद यादव और उनके दोनों बेटों के खिलाफ नया मुकदमा दर्ज हुआ है. ये मुकदमा शुक्रवार को पटना सिटी व्यवहार न्यायालय के न्यायिक दंडाधिकारी आशुतोष राय की अदालत में किया गया.

इस बार लालू और उनके दोनों बेटे तेजस्वी एवं तेजप्रताप के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है. लालू और उनके दोनों बेटों पर ये मुकदमा पटना सिटी के जीतू लाल लेन निवासी रामजी योगेश ने किया है. मामले की सुनवाई इसी महीने की 17 तारीख यानि 17 अगस्त को होगी.

इस केस में पूर्व मुख्यमंत्री लालू और उनके दोनों बेटों के अलावा अन्य ओम प्रकाश यादव, शिवनंदन भारती और विमलेश यादव को अभियुक्त बनाया गया है. आरोप के अनुसार परिवादी ने गरीब दस्ता नामक संगठन का निबंधन कराया था, लेकिन बाद में इसका नाम बदल कर धर्म निरपेक्ष सेवक संघ कर दिया गया.

लालू प्रसाद और तेज प्रताप को इस संस्था का संरक्षक बनाया गया. मुकदमा दायर करने वाले का आरोप है कि इस संगठन को हड़पने के लिए आरोपितों ने संबंधित विभाग को पत्र लिखा और इसका गलत फायदा उठाया. प्रचार-प्रसार के लिये संगठन के नाम के साथ धोखाधड़ी भी की जा रही है

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.