Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख हुए अंडरग्राउंड, मोबाइल भी नॉट रिचेबल

मुंबई। सौ करोड़ रुपये की रंगदारी वसूली मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की जांच का सामना कर रहे राकांपा के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख भूमिगत हो गए हैं। देशमुख का मोबाइल फोन भी लगातार नाट रिचेबल बता रहा है। ईडी की टीम देशमुख को ट्रेस करने का लगातार प्रयास कर रही है।

सूत्रों के अनुसार रविवार को ईडी की टीम ने नागपुर जिले के काटोल शहर स्थित देशमुख के आवास और ग्राम बाडबिहिरा के पैतृक निवास पर छापेमारी की थी। इसके बाद ईडी पूछताछ के लिए अनिल देशमुख की तलाश कर रही है लेकिन उनका कहीं पता नहीं लग पा रहा है। संभावना जताई जा रही है कि अनिल देशमुख के मिलते ही ईडी उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। इसी वजह से उन्होंने अपना मोबाइल फोन नाट रिचेबल कर दिया है और भूमिगत हो गए हैं।

उल्लेखनीय है कि मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह की ओर से 100 करोड़ रुपये प्रतिमाह रंगदारी वसूली के आरोप के बाद ईडी इस मामले की मनी लॉन्ड्रिंग ऐंगल से जांच कर रही है। ईडी इस मामले में देशमुख के दोनों निजी सहयोगियों को गिरफ्तार कर चुकी है। रविवार को अनिल देशमुख के पैतृक निवास पर छापेमारी में ईडी को महत्वपूर्ण कागजात हाथ लगे हैं। इसलिए ईडी अनिल देशमुख को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.