Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

उत्तराखंड की खूबसूरत वादियों पर फिल्म मेकर्स फिदा

-फिल्म की शूटिंग के लिए नैनीतालपहुंच चुकी हैं तापसी पन्नू

देहरादून। कोरोना संकट में पटरी से उतरा पर्यटन और फिल्म उद्योग को गति मिलने लगी है। उत्तराखंड के पर्यटक स्थल टूरिस्ट से गुलजार हो रहे हैं। फिल्मकार भी शूटिंग के लिए खासी रुचि दिखा रहे हैं। अपनी थ्रिलर फिल्म ब्लर की शूटिंग के लिए अभिनेत्री तापसी पन्नू नैनीताल पहुंच चुकी हैं। वह उत्तराखंड में डेढ़-दो माह अपनी यूनिट के साथ रुकेंगी।

फिल्म निर्माताओं को अस्सी-नब्बे के दशक से ही उत्तराखण्ड आकर्षित कर रहा है। कोई मिल गया, लक्ष्य, स्टूडेंट ऑफ दी ईयर, दम लगा के हाइसा, बत्ती गुल मीटर चालू सहित अनगिनत फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। इन दिनों नैनीताल जिले में ब्लर फिल्म की शूटिंग हो रही है। इसमें उत्तराखंड के करीब 200 से अधिक स्थानीय कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिला है।

बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू ने हाल ही में अपने प्रोडक्शन हाउस आउटसाइडर्स फिल्म्स की शुरुआत की है। फिल्म में तापसी के साथ विशाल राणा और प्रांजल प्रोड्यूसर हैं। अजय बहल के निर्देशन में बन रही फिल्म में तापसी और उनके साथ गुलशन देवैया मुख्य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में एसएम जहीर भी हैं। कहानी पवन सोनी ने लिखी है।

उत्तराखंड लाइन प्रोड्यूसर अतुल पैन्यूली ने बताया कि फिल्म की शूटिंग 28 अगस्त तक नैनीताल, भीमताल, सातताल, मुक्तेश्वर और भवाली के आसपास के क्षेत्रों में की जाएगी। फिल्म में पहाड़ी व्यंजनों के साथ ही बाल मिठाई और पहाड़ की अन्य पारंपरिक वस्तुओं को भी शामिल किया जा रहा है। इससे यहां के स्थानीय व्यंजनों को भी नई पहचान मिलेगी। इससे पहले अजय बहल बीए पास, आर्टिकल 375 जैसी फिल्मों का भी निर्देशन कर चुके हैं।

पैन्यूली का कहना है कि तापसी फिल्म की शूटिंग के लिए दूसरी बार उत्तराखंड आई हैं। पिछले साल लॉकडाउन से पहले अपनी फिल्म हसीन दिलरुबा की शूटिंग के लिए हरिद्वार आई थीं। हसीन दिलरुबा की शूटिंग का अधिकतर भाग उत्तराखंड की वादियों में ही फिल्माया गया था।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने बताया कि सुंदर भव्य पर्वतों, नदियों, खूबसूरत नजारों, वास्तुशिल्प के कारण उत्तराखंड अंग्रेजों के जमाने से लेकर आज तक रचनात्मक स्थलों में सदैव शामिल रहा है। पहाड़ की विहंगम और खूबसूरत वादियों में शूटिंग के लिए फिल्मी सितारे लगातार उत्तराखंड का रुख कर रहे हैं। उत्तराखंड सरकार भी अपने स्तर से फिल्म शूटिंग की प्रक्रिया को सरल और सफल बनाने के लिए हर सम्भव मदद कर रही है। उत्तराखंड को दुनिया का पसंदीदा फिल्म डेस्टिनेशन बनाने के लिए हम निरंतर काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.