Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

पीएम नरेंद्र मोदी आज ग्वालियर में पुलिस अधिकारियों के सम्मेलन में शामिल होंगे

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज रविवार को मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले के टेकनपुर स्थित सीमा सुरक्षा बल अकादमी में आयोजित होने वाले राज्यों के पुलिस महानिदेशकों एवं पुलिस महानिरीक्षकों के दो दिवसीय वार्षिक सम्मेलन में शामिल होंगे.

आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार पुलिस महानिदेशकों का यह सम्मेलन वार्षिक कार्यक्रम है, जिसमें विभिन्न राज्यों के आला पुलिस अधिकारी देश की सुरक्षा से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करआपस में सुझाव साझा करते हैं.  इस दो दिवसीय आयोजन में पीएम मोदी सुबह 9  बजे  बीएसएफ अकादमी में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को  सम्बोधित करने के साथ ही देश की सुरक्षा को लेकर विचार विमर्श करेंगे.

ज्ञात ही है कि  देश को इन दिनों आतंक के मुद्दे पर कई  चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. खासकर पाकिस्तान की ओर से  देश में आतंकी घटनाओं के तार जुड़े होने से इस सम्मेलन का महत्व और अधिक  बढ़ जाता है.पीएम की इस यात्रा को लेकर  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए  हैं.

बता दें कि केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस सम्मेलन में भाग लेने के लिए शनिवार को ही ग्वालियर पहुंच गए. केन्द्रीय पंचायती राज मंत्री एवं ग्वालियर के सांसद नरेन्द्र सिंह तोमर तथा मध्यप्रदेश की आवास मंत्री माया सिंह ने ग्वालियर हवाईअड्डे पर राजनाथ का स्वागत किया.