Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

परफेक्ट साड़ी लुक के लिए रखें इन बातों का ध्यान

अगर आपको किसी डे पार्टी में साड़ी पहननी है तो,अर्दी शेड में कॉटन सिल्क जैसा एलिगेंट फैब्रिक, सिंपल ब्लाउज़, मिनिमल एक्सेसरीज़ और बोल्ड रेड लिप्स देंगे आपको परफेक्ट लुक:

कितनी भी ड्रेसेज़ पहन लीजिए, कितने भी सिलुएट्स ट्राय कर लीजिए लेकिन जो बात साड़ी में है वो और किसी आउटफिट में नहीं है. साड़ी ना सिर्फ बेहद ग्रेसफुल और एलिगेंट आउटफिट है बल्कि बेहद वर्सटाइल भी. यही वजह है कि शादी-पार्टियों से लेकर ऑफिस और दूसरे फॉर्मल इवेंट्स पर भी इसे आसानी से कैरी किया जा सकता है.
 
लेकिन साड़ी जैसे सिंपल आउटफिट को ऑफिस, फॉर्मल इवेंट्स और डे पार्टीज़ के लिए स्टाइल करना थोड़ा कॉमप्लिकेटेड हो सकता है. ऐसे मौकों पर इस बात का खास ध्यान रखान चाहिए कि आपका लुक ओवर ना लगने लगे और साड़ी में ऐसा होने की बहुत ज़्यादा गुंजाइश है.
 
इन मौकों पर स्टाइल स्टेटमेंट बनाने के लिए ज़रूरत होती है अंडरस्टेटेड ग्लैमर और एलिगेंस की और ऐसा करने के लिए आपको साड़ी के फैब्रिक से लेकर कलर तक जैसी कुछ बेहद बेसिक लेकिन ज़रूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए.
  • कलर – फॉर्मल इवेंट्स और डे पार्टीज़ के लिए साड़ी का कलर लाइट और सूदिंग होना चाहिए. ऐसे मौकों के लिए पेस्टल और अर्दी शेड्स बेस्ट रहेंगे.
  • एक्सेसरीज़ – ऐसे मौकों पर आपको मिनिमल एक्सेसरीज़ पहननी चाहिए जैसे की सिंपल सा हैंडकफ, इयर स्टड्स या फिर छोटा सा पेंडेंट. और अगर आप अलग सा स्टाइल स्टेटमेंट बनाना चाहती हैं तो साड़ी को बेल्ट के साथ पहन सकती हैं.
  • ड्रेप – सिर्फ एक्सेसरीज़ के साथ ही नहीं आप ऐसे मौकों पर अपनी साड़ी को थोड़े से अलग स्टाइल में ड्रेप कर के भी स्टेटमेंट बना सकती हैं.
  • फैब्रिक – ऑफिस, फॉर्मल इवेंट्स और ऐसे ही दूसरे मौकों के लिए आपको चुनने चाहिए बेहद ईज़ी-ब्रीज़ी, लो-मेंटनेंस, ईज़ी टू कैरी और ईज़ी टू ड्रेप फैब्रिक्स, जैसे कि कॉटन सिल्क, खादी सिल्क, मलमल कॉटन.

Leave a Reply

Your email address will not be published.