Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नेशनल मेडिकल कॉलेज सहारनपुर में एनएमसी मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन

सहारनपुर :  नेशनल मेडिकल कॉलेज सहारनपुर में एनएमसी मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन जस्टिस डॉ आई एम् कुद्दुसी ने किया प्रोग्राम की अध्यक्षता  के एस  भाटी पूर्व रजिस्ट्रार सुप्रीम कोर्ट ने की।

डॉ असलम खान प्राचार्य एनएमसी ने कहा कि देहरादून रोड पर 25 किलोमीटर के एरिया में कोई कुशल चिकित्सालय नही था अब एनएमसी हॉस्पिटल ने इस काम को कर के गरीबो और असहाय को एक आधुनिक होस्पिटल की सुविधा से बहुत लाभ पहुंचेगा , डॉ असलम खान ने बताया कि एनएमसी की आधार शिला श्रीमती मोहसिना किदवाई  ने 15 मई 1984 में रखी थी। हमारा उद्देश्य है कि हम मेडिसिन लेस हॉस्पिटल बनाये जिसमे मिनिमम मेडिसिन और मैक्सिमम रिलीफ के सिद्धान्त पर काम करेगा यानी इंसनो की वाइटल फाॅर्स को मजबूत किया जायेगा।

“एनएमसी पुरे भारत में एक मात्र मेडिकल कॉलेज है जहाँ पर अध्यात्मिकता की भी शिक्षा दी जाती है। उन्होंन एनएमसी के हिन्दू मुस्लिम एकता के प्रयासों को सराहा-जस्टिस कुद्दुसी”

भारत राष्ट्र रत्न के अवार्ड से किया सम्मानित

एनएमसी की और से जस्टिस आई एम् कुद्दुसी और श्री के एस भाटी को प्राचार्य डॉ असलम के हाथों से भारत राष्ट्र रत्न के अवार्ड से सम्मान्नित किया।कुशल और स्वस्थ पत्रकारिता करने पर वरिष्ठ पत्रकार एवम आज के कार्य कर्म के संचालक डॉ विरेंद्र आज़म को आदर्श पत्रकारिता रत्न का अवार्ड दिया गया।

WhatsApp Image 2017-04-17 at 7.49.46 AM

एनएमसी हॉस्पिटल को देंगे ज़मीन  

आल इंडिया शिया पर्सनल लॉ बोर्ड के सचिव श्री एम् एस अली हुसैन कुम्मी  ने एनएमसी को लखनऊ में इंदिरा नगर में एनएमसी हॉस्पिटल के लिए दान में ज़मीन देने की घोषणा की।

WhatsApp Image 2017-04-17 at 7.49.45 AM (1)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.