Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नाकाम हुई अपहरण की साजिश,धरे गए बदमाश

देव श्रीवास्तव|
लखीमपुर -खीरी।
कोतवाली धौरहरा क्षेत्र के अन्तर्गत पीलीभीत-बस्ती मार्ग के निकट स्थित द एलीट एकेडमी विद्यालय में 12वीं कक्षा की छात्रा के विद्यालय गेट के बाहर से गायब होते ही विद्यालय प्रबंधन के हाथ-पांव फूल गए। विद्यालय के प्रधानाचार्य अफजल हुसैन ने तत्काल सूचना परिजनों को दी। सूचना पाते ही परिजनों के होश गुम हो गए। छात्रा के पिता द्वारा घटना की सूचना क्षेत्रीय विधायक व कोतवाली पुलिस को दी गई। हरकत में आई कई थानों की पुलिस ने चप्पे-चप्पे पर चेकिंग शुरू कर दी। कड़ी मशक्कत के बाद कोतवाली धौरहरा व ईसानगर पुलिस ने तीनों आरोपियों को रेहुआ व बसढिया के बीच ही दबोच लिया तथा छात्रा को सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। वहीं छात्रा के पिता की तहरीर पर तीनों आरोपी युवकों के खिलाफ धारा 364 के तहत मामला दर्ज जेल भेज दिया।

  जानकारी के अनुसार कोतवाली क्षेत्र की ग्राम पंचायत कलुआपुर स्थित द एलीट एकेडमी की कक्षा 12 की छात्रा शिवानी श्रीवास्तव प्रतिदिन की भांति सुबह लगभग सात बजकर 40 मिनट पर विद्यालय पढ़ने के लिए पहुंची और विद्यालय गेटकीपर के अनुसार विद्यालय में क्लास चलने की गेटकीपर से ही जानकारी मांगी। गेट कीपर द्वारा अंदर जाकर जानकारी कर के लौटने तक छात्रा गायब थी। वहां मौजूद अन्य जनांे ने बताया कि लड़की एक स्विफ्ट डिजायर गाड़ी से गई है। यह जानकारी मिलते ही गेटकीपर ने भाग कर विद्यालय के प्राचार्य को बताया और प्राचार्य ने तत्काल इसकी सूचना छात्रा के परिजनों को दी। सूचनाओं का दौर चलने लगा, परिजनों द्वारा इस घटना की जानकारी क्षेत्रीय विधायक बाला प्रसाद अवस्थी को दी गई। जिस पर विधायक ने कोतवाली, थानों से लेकर जिला प्रशासन तक की पुलिस को फोन पर सूचना दी। विधायक के फोन के बाद पुलिस ने छात्रा के अपहरण को गंभीरता से लेकर चप्पे-चप्पे पर चेकिंग शुरू कर दी। आखिरकार ईसानगर पुलिस व कोतवाली पुलिस की सक्रियता से रेहुआ-बसढिया के बीच आरोपियों को गाड़ी सहित दबोच लिया गया। पुलिस ने छात्रा को सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पकड़े गए तीनो आरोपियों ने अपने नाम क्रमशः अभिषेक कुमार उर्फ रामजी पुत्र अजय शुक्ल निवासी नौरंगाबाद (लखीमपुर), सुमित वर्मा पुत्र रामू वर्मा निवासी सलेमपुर कोन लखीमपुर व दिनेश पुत्र अम्बरीष निवासी रामपुर बताया। छात्रा के पिता कलुआपुर निवासी विनोद श्रीवास्तव की तहरीर पर तीनों आरोपियों के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली प्रभारी सुनील सिंह ने बताया कि घटना में प्रयुक्त गाड़ी व तीनों आरोपी हिरासत में है। छात्रा को परिजनों को सौंप दिया गया है। तीनों आरोपियों को जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।