Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कौशल विकास प्रशिक्षण पाने वाले बच्चों को मिले जाब लेटर

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
मितौली ब्लाक सभागार में धौरहरा सांसद रेखा वर्मा की अध्यक्षता में ग्राम स्वराज अभियान कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसमें कौशल विकास मिशन सेंटर मितौली व बेहजम के कई बच्चों को प्लेसमेंट जाब लेटर वितरित किए गए। सांसद ने युवाओं को कौशल प्रशिक्षण हेतु इन सेंटरों से जुडऩे की युवाओं से अपील की।
 
धौरहरा सांसद रेखा वर्मा ने कहा कि कौशल विकास मिशन युवाओं के लिए वरदान है। एक वक्त था जब युवा बेरोजगारी का दंश झेलते थे। वह हीनभावना से ग्रसित होकर या तो आपराधिक दुनियां में चले जाते थे या नशे के आदी हो जाते थे। जब से केंद्र में मोदी सरकार बनी है तब से युवा शक्ति को रोजगार के रास्ते पर ले जाने की कवायद चल रही है। प्रदेश में योगी सरकार बनने के बाद इसमें और तेजी आई है। आज इन कौशल विकास सेंटरों में हजारों-लाखों युवा विभिन्न टे्रडों में प्रशिक्षण लेकर रोजगार से जुड़ रहे हैं। सांसद ने कहा कि बेरोजगार युवा किसी भी भ्रम से हटकर इन सेंटरों से जुड़ें। इन सेंटरों पर मानकों के अनुरूप ही कौशल प्रशिक्षण दिया जाता है। कोर्स पूरा होने के बाद प्रमाण पत्र भी जारी होते हैं। इसलिए लगन के साथ इन सेंटरों से जुड़ें और नि:शुल्क प्रशिक्षण लेकर रोजगारपरक शिक्षा हासिल करें। इस दौरान मितौली सेंटर से 12 और बेहजम सेंटर के कई बच्चों को धौरहरा सांसद रेखा वर्मा द्वारा जॉब लेटर जारी करवाए गए। सांसद के हाथों से जॉब लेटर पाकर बच्चों ने खुशी जताई।