Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

नहीं रहे संजीव कुमार की मिमिक्री करने वाले माधव मोघे, कैंसर से जिन्दगी की जंग हारे

बॉलीवुड अभिनेता, मशहूर कॉमेडियन और मिमिक्री आर्टिस्ट माधव मोघे का 68 साल की उम्र में निधन हो गया है। उन्होंने 11 जुलाई को मुंबई में अंतिम सांस ली। माधव पिछले काफी समय से फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे थे। उनके निधन से मनोरंजन जगत में शोक के लहर हैं।

माधव मोघे को संजीव कुमार की दूसरी कॉपी कहा जाता था। वह संजीव कुमार की मिमिक्री करने के लिए काफी मशहूर थे। माधव मिमिक्री करने के अलावा कई फिल्मों में भी नजर आये। माधव ने 1990 में सचिन पिलगांवकर के शो ‘एक दो तीन’ के काफी एपिसोड्स में काम किया था। इस टीवी शो में शोले, चुपके चुपके, सौदागर सहित बॉलीवुड की कई फिल्मों के हिट कलाकारों की मिमिक्री की जाती थी। साल 1993 में माधव ने फिल्म ‘दामिनी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। फिल्म में सनी देओल, ऋषि कपूर, अमरीश पुरी और मीनाक्षी शेषाद्री लीड रोल में थे। इस फिल्म के बाद माधव घातक, मैंने प्यार क्यों किया, पार्टनर जैसी बॉलिवुड की कई मशहूर फिल्मों में काम किया था। माधव मोघे का निधन मनोरंजन जगत की गहरी क्षति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.