Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दोपहर 12 बजे तक 39 फीसदी हुआ मतदान, 63 जगह मिली EVM में शिकायत

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है। दोपहर 12 बजे तक 39 फीसदी मतदान हुआ है। आपको बता दें कि पीएम मोदी और राहुल गांधी दोनों ही नेताओं ने गुजरात की जनता से भारी मात्रा में मतदान करने की अपील की थी।

दूसरे चरण में 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान हो रहा है। 2.23 करोड़ मतदाता चुनाव में 851 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम से करेंगे। 182 सदस्यीय सीटों की मतगणना 18 दिसंबर को होगी।खास बात ये है कि गुजरात चुनाव में 11 बजे तक 63 जगह EVM में खराबी की शिकायत मिली थी।

34 मशीनों को जल्द ही बदल दिया गया था। यह बात गुजरात चुनाव आयोग से अधिकारी बीबी साविन ने बताई थी। गुजरात के मुख्य चुनाव अधिकारी ने कहा कि पहले चरण की तुलना में दूसरे चरण में ईवीएम बदलवाने के मामले 50 फीसदी तक कम आए हैं।

बीबी साविन ने कहा कि हमारा लक्ष्य ज्यादा से ज्यादा खराब ईवीएम को बदलने का है। हमें पोलिंग बूथ पर ब्लूटूथ के प्रयोग की दो शिकायतें मिली हैं। ये शिकायतें घटलोदिया और महसाना में सामने आईं हैं। हमने घटना की जांच के लिए अपने लोगों को भेजा है।