Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

देश में कोरोना के नये स्वरूप डेल्टा प्लस के 56 मामले आए सामने

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के नए स्वरूप डेल्टा प्लस के 56 मामले सामने आए हैं। देश के 12 राज्यों में डेल्टा प्लस के मामले सामने आए हैं। इन राज्यों में महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल, हिमाचल, तमिलनाडु, मध्यप्रदेश शामिल है।

नीति आयोग के सदस्य डॉ. वीके पॉल ने बताया कि देश में डेल्टा प्लस के अबतक कुल 56 मामले सामने आ चुके हैं। 12 राज्यों में इस वायरस के स्वरूप के मामले सामने आए हैं।

सावधानी बरतेंगे तो नहीं आएगी तीसरी लहर

कोरोना की तीसरी लहर पर बयान देते हुए उन्होंने कहा कि देश में अगर सभी लोग सावधानी बरतेंगे तो हो सकता है कि तीसरी लहर आए ही नहीं। लेकिन केन्द्र सरकार ने अपनी पूरी तैयारी की है।

जायडस कैडिला पर जल्द होगा सकारात्मक फैसला

डॉ. पॉल ने बताया कि जायडस कैडिला का आवेदन सब्जेक्ट कमेटी के पास है वो इस पर विचार कर रही है। उम्मीद है कि जल्दी ही इस पर पॉजिटिव फैसला लिया जाएगा। हमारे लिए यह वैक्सीन गौरव की बात है क्योंकि अलग तकनीक से तैयार हुई यह पहली वैक्सीन होगी। उन्होंने कहा कि जॉनसन एंड जॉनसन की वैक्सीन को मंजूरी मिलने के बाद देश में चल रहे टीकाकरण अभियान को भी तेज गति मिलेगी। सभी इसका इंतजार कर रहे हैं। उम्मीद है कि जल्दी ही एक डोज वाली वैक्सीन देश में आए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.