Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दीपिका नहीं हेमा मालिनी ने निभाया पद्मावती का रोल, बोलीं- ‘मैं खुश हूं मेरी रिलीज हो गई’

फिल्म ‘पद्मावती’ के चौतरफा विवाद के बाद रिलीज अनिश्चितकाल के लिए टाल दी गई है। डायरेक्टर संजय लीला भंसाली के ड्रीम प्रोजेक्ट पर राजपूत संगठनों की ऐसी नजर लगी कि बॉलीवुड के कई दिग्गज तक फिल्म के समर्थन में खड़े होने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे, लेकिन हेमा मालिनी ने ‘पद्मावती’ पर खुलकर बयान दिया है। 

जब पद्मावती के किरदार निभाने के बारे में हेमा मालिनी से पूछा तो उन्होंने कहा, मैं खुश हूं कि मैंने पद्मावती का किरदार निभाया, मेरा तो रिलीज भी हो गया। 69 वर्षीय अभिनेत्री एक पैनल चर्चा में बोल रही थीं, विषय था : सेवेंटी इज द न्यू सेवेंटी – हू द हेल वांट्स टू बी थर्टी । चर्चा में लेखक-स्तंभकार शोभा डे और हेमा की जीवनी हेमा मालिनी : बीयोंड द ड्रीम गर्ल लिखने वाले राम कमल भी शामिल थे। 
दरअसल, 1995 में दूरदर्शन पर 13 एपिसोड्स की टीवी सीरीज प्रसारित की गई थी। ’13 पन्ने’ नाम की इस सीरीज में कई कैरेक्टर हेमा मालिनी ने निभाए थे। इनमें से एक किरदार रानी पद्मावती का भी था। इस सीरीज में इतिहास के कई किरदारों को शामिल किया गया था। बता दें कि ’13 पन्ने’ नाम के इस शो को गुलजार ने लिखा था।
‘पद्मावती’ संजय लीला भंसाली का ड्रीम प्रोजेक्ट है, जिसे वो करीब 18 साल पहले से बनाना चाहते थे। इसके लिए उस वक्त उन्होंने स्टार कास्ट के रूप में सलमान खान और ऐश्वर्या राय का भी नाम फाइनल कर लिया था, हालांकि तब ऐसा नहीं हो पाया।