Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना से एक भी मौत नहीं, 51 नए मामले

-डीडीएमए ने रद्द की कांवड़ यात्रा

नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से एक भी मृत्यु नहीं हुई है। वहीं इस दौरान 51 नए मामले सामने आये हैं। कई महीने बाद ऐसा मौका आया है जब कोरोना संक्रमण से एक भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है।

रविवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घंटे में 80 लोग स्वस्थ होकर वापस अपने घर गए हैं। दिल्ली में इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 592 है। अब तक कुल 14,09,910 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और कुल 25,027 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

इधर भले ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण अपने निचले स्तर पर पहुंच गया हो, लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि खतरा अभी कम नहीं हुआ है। केरल और महाराष्ट्र में अभी भी देश के सबसे ज्यादा आंकड़े आ रहे हैं। जिसको देखते हुए दिल्ली में भी प्रशासन किसी भी तरह की ढिलाई देने के मूड में नहीं दिख रहा है। यही वजह है कि रविवार को एक आदेश में दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने दिल्ली में कांवड़ यात्रा के आयोजन को रद्द कर दिया है। इसके पहले प्रशासन ने दिल्ली के सरोजिनी मार्केट में बढ़ती भीड़ की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए मार्केट को अगले आदेश तक बंद करने के निर्देश दिए हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रशासन की सख्त हिदायत के बावजूद बाजार में लोग बिना मास्क और शारीरिक दूरी के नियम का पालन किए घूम रहे हैं। अधिकारियों ने कई बार मार्केट एसोसिएशन व दुकानदारों के साथ बैठक की और नियमों का पालन करवाने की अपील की है। इस बीच प्रशासन को सोशल मीडिया पर बाजार में नियमों के उल्लंघन को लेकर कई शिकायतें मिलीं, जिसमें कहा गया कि अगर बाजार में भीड़ को नियंत्रित नहीं किया गया तो कोरोना फैल सकता है। ऐसी शिकायत मिलने के बाद डीडीएमए लगातार बाजारों को बंद करने की कार्रवाई कर रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.