Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तिहाड़, मंडोली और रोहिणी जेल में बंद कैदी सोमवार से परिवार वालों से मिल सकेंगे

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद कैदी सोमवार से अपने परिवार वालों से मिल सकेंगे। कोरोना के मामले कम होने के बाद एक बार फिर जेलों में मुलाकात की प्रक्रिया शुरू की जा रही है। जेल के अधिकारी के अनुसार तिहाड़, मंडोली और रोहिणी जेल में बंद कैदी अब अपने परिवार वालों से मिल सकेंगे। मुलाकात के दौरान कोविड नियम का पालन किया जाएगा।

जेल के महानिदेशक संदीप गोयल ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मुलाकात की प्रक्रिया बंद कर दी गई थी। उनके अनुसार, मुलाकात के दौरान कोविड नियम का पालन किया जाएगा। अभी कैदी से सिर्फ परिवार का एक सदस्य 15 मिनट के लिए मिल सकता है। मुलाकात की सुविधा अभी महीने में एक बार मिलेगी।

जेल अधिकारियों की माने तो मुलाकात के दौरान किसी भी कैदी को परिवार वालों के सीधे संपर्क करने की इजाजत नहीं होगी। कैदी अपने परिवार के सदस्य को छू नहीं पाऐंगे। इस दौरान स्वास्थ्य विभाग के सभी निर्देशों का पालन किया जाएगा। बिना मास्क के किसी भी परिवार वालों को मिलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। साथ ही उनके बीच सामाजिक दूरी का भी ख्याल रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.