Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

तमिलनाडु में शशिकला संभालेंगी सत्ता, पन्नीरसेल्वम की पद से छुट्टी

sasikala_1483436562_749x421तमिलनाडु में बदले हालातों के बीच चर्चा है कि जल्द ही मौजूदा मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम की पद से छुट्टी हो सकती है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही सत्ताधारी एआईएडीएमके की महासचिव वी के शशिकला पन्नीरसेल्वम को हटाकर खुद मुख्यमंत्री बन सकती हैं. दरअसल, एआईएडीएमके पार्टी में उपजे सत्ता विवाद को सुलझाना चाहता है. माना जा रहा है कि रविवार को होने वाली पार्टी बैठक में यह ऐलान किया जा सकता है

झगड़ा निपटाना चाहती है पार्टी

सूत्रों के मुताबिक, AIADMK पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के देहांत के बाद पार्टी में उपजे सत्ता के दो केंद्रों का विवाद खत्म करना चाहती है. पार्टी इसके लिए अब शशिकला को सीएम बनाकर विवाद हल करना चाह रही है. आपको बता दें कि शशिकला राज्य की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की काफी करीबी सहयोगी थीं और उनके समर्थक भी इसी तर्क का हवाला देकर उन्हें सीएम पद का असल हकदार बताते हैं का असल हकदार बताते हैं.

पन्नीरसेल्वम के कतरे पर

उधर पन्नीरसेल्वम के करीबी माने जाने वाले कई नौकरशाहों के हटाए जाने से भी मौजूदा मुख्यमंत्री के पर कतरे जाने का संकेत मिलता है. ऐसी ही अधिकारी शीला बालकृष्णन हैं, उन्होंने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वे तमिलनाडु सरकार की सलाहकार थीं और बीमारी की वजह से जयललिता के अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उन्होंने ही राजकाज संभाला था. इसके अलावा मुख्यमंत्री के दो सचिव के एन वेंकटारमन और ए रामालिंगम ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

अम्मा के बाद अब चिनम्मा

शशिकला को राज्य की कमान मिलने संकेत काफी पहले ही मिल गए थे, जब पार्टी की ओर से जारी की गई प्रेस विज्ञप्तियों में उन्हें चिनम्मा (छोटी अम्मा) कहकर संबोधित किया गया है. बता दें कि राज्य में पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता को उनके समर्थक आदर भाव से अम्मा कह कर पुकारते थे. ऐसे में पार्टी द्वारा उन्हें चिनम्मा कहा जाना जयललिता के उत्तराधिकार पर उनके दावे पर मुहर लगाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.