Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डार्क सर्कल की समस्या से हैं परेशान, अपनाए ये अचूक नुस्खा…

आज के समय में लडकियां चेहरे पर दिखाई देने वाले कई तरह के दागों से परेशान रहती हैं. ऐसे में इनमे डार्क सर्कल, चेहरे पर झुर्रियां, चेहरे पर ग्लो सभी शामिल है.

अब आज हम आपको एक घरेलू उपाय बताने जा रहे हैं जिसे अपना कर आप अपने चेहरे से यह सब भगा सकती है. आइए जानते हैं.

चेहरे पर ग्लो

अगर आप रोज सुबह उठकर चेहरे पर बर्फ का एक टुकड़ा हल्के-हल्के बदलते हैं, तो उससे आप के चेहरे में ताजगी आती है इसी के साथ ही चेहरे के डेड सेल साफ हो जाते हैं. चेहरे पर ग्लो लाने का यह बेहतरीन उपाय है.

डार्क सर्कल

 हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि कई लोगो के लैपटॉप या फोन के साथ अधिक समय बिताने के कारण आखों के नीचे ‘डार्क सर्कल’ आ जाते हैं. ऐसे में आप खीरें के रस में बर्फ क्यूब मिलकर डार्क सर्कल के पास रगड़ें क्योंकि ऐसा करने से आपके चेहरे पर डार्क सर्कल दिखना धीरे धीरे बंद हो जायेंगे.

चेहरे पर झुर्रियां

जी दरअसल बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां आने लगती है, लेकिन रोज सुबह बर्फ का एक टुकड़ा अपने चेहरे पर लगाने से चेहरे पर झुर्रियां कम होने लगती हैं और आपका चेहरा साफ़ होने लगता है.

पिंपल्स और दाग धब्बो से छुटकारा

 आप सभी को बता दें कि अगर आप चेहरे के पिंपल्स और दाग धब्बे से परेशान है तो रोज सुबह उठकर बाद का एक टुकड़ा हल्के हल्के चेहरे पर रख दें. जी दरअसल इससे चेहरे का ब्लड सर्कुलेशन सही बना रहेगा और चेहरे के पिंपल्स और दाग धब्बे जल्द साफ हो जाएंगे.