Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

डाक्टर से अभद्रता के मामले में दर्ज हुई रिपोर्ट

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी।
जिला अस्पताल में शनिवार/रविवार की देर रात कुछ लोगों ने स्टाफ से जमकर अभद्रता की। अस्पताल में रखे अभिलेखों को नष्ट करने का प्रयास किया। इस बीच इत्तिला करने पर पुलिस आ गई और तोड़-फोड़ कर रहे लोगों का खदेड़ा। तोड़-फोड़ करने वाले अस्पताल के डाक्टर पर गलत दवा दे देने के चलते उनके एक सदस्य की मौत होने का आरोप लगा रहे थे। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। आरोपी डाक्टर ने दो नामजद सहित अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दे दी है। 
  जिला चिकित्सालय में शनिवार/रविवार को इमरजेंसी में नाइट ड्यूटी कर रहे डा. एसके सिंह ने बताया कि रात करीब 10ः15 बजे कुछ लोग छत्रपाल नाम के युवक को लेकर आए थे। उसे गले में दर्द, खरास व लार घूटने में परेशानी हो रही थी। उन्होंने पूर्व में चल रहे इलाज के पर्चे भी दिखाए। रोगी को देखने के बाद उन्होंने उसे भर्ती होने की सलाह दी। लेकिन रोगी ने एडमिट होने से मना कर दिया। चिकित्सक के मुताबिक उन्होंने मरीज को एजीथ्रोमाइसीन-500 एमजी तथा टेबलेट नीफो-पी दी। इसके अलावा नमक के पानी से गरारे करने की सलाह दी। दवा लेकर मरीज व उसके तीमारदार घर चले गए। डाक्टर के मुताबिक रात एक बजे परिजन छत्रपाल को लेकर अस्पताल आए। जब उन्होंने जांच की तो पता चला कि उसकी मौत हो चुकी है। डाक्टर का आरोप है कि जब परिजनों को मौत की बात बताई गई तो वह लोग उग्र हो गए। उन्होंने इमर्जेंसी व ओपीडी में घुसकर कर्मचारियों से अभद्रता करते हुए मारपीट की तथा जान से मार डालने की धमकी दी। इसके अलावा राजकीय अभिलेख उठाकर बाहर ले आए और उन्हें नष्ट करने का प्रयास करने लगे। प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो विपक्षी चिकित्सक पर गलत दवा देने के चलते उनके मरीज की मौत होने का आरोप लगा रहे थे। इस बीच स्टाफ ने पुलिस को सूचना दी। अभिलेख जलाने से पूर्व पुलिस अस्पताल पहुंच गई। अभिलेखों को सुपुर्दगी में लेते हुए उपद्रव कर रहे लोगों को खदेड़ा। वहीं मौत की पुष्टि के लिए शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। 
 
चिकित्सक एसके सिंह ने बताया कि अभिलेख उठा ले जाने वाले दोनों व्यक्तियों को उनके साथी सचिन व कन्हैया नाम से सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने दोनों को नामजद करते हुए अन्य अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। 
  इस संबंध में सदर कोतवाल दीपक शुक्ला ने बताया कि तहरीर मिली है। मुकदमा दर्ज किया जाएगा। मामले की जांच होगी जो भी दोषी मिला उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।