Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

‘टाइगर’ पर भारी पड़ सकता है ‘जुमानजी’

मुंबई। साल 1995 में फैंटसी एडवेंचर फिल्म Jumanji  रिलीज हुई थी. जिसे दुनिया भर में खूब पसंद किया गया था और बच्चों के बीच तो बहुत ज्यादा लोकप्रिय हुई थी। अब इसका सिक्वल भी धमाल कर सकता है। बॉक्स आॅफिस पर पहले हफ्ते में मोटी कमाई करने के बाद बेशक टाइगर ने अपनी जोरदार दहाड़ के साथ अब सेकंड वीक में एंट्री कर ली हो, लेकिन इस हफ्ते भी क्या टाइगर पहले हफ्ते जैसा दबदबा कायम रख सकेगा।  इस हफ्ते दिल्ली-एनसीआर के करीब 95 फीसदी मल्टिप्लेक्सों में औसतन चार से सात शोज में रिलीज हुई अमेरिकन ऐक्शन अडवेंचर फिल्म ‘जुमानजी: वेलकम टु द जंगल’ टिकट खिड़की पर टाइगर को तगड़ी टक्कर दे सकती है।

इसकी वजह बच्चों और यंग जेनरेशन में फिल्म का रिलीज से पहले खासा क्रेज होना माना जा रहा है। यूएसए सहित कई देशों में बॉक्स आॅफिस पर धूम मचाने के बाद अब जब यह फिल्म भारत में रिलीज हुई है, तो कई मल्टिप्लेक्सों पर अगले तीन दिनों की चालीस फीसदी के करीब टिकटें अडवांस में बिक चुकी हैं। मल्टिप्लेक्स संचालकों को भी इस फिल्म के क्रेज का अंदाजा शायद पहले से ही था, इसलिए साउथ दिल्ली सहित दूसरे सेंटरों के ज्यादातर मल्टिप्लेक्सों ने टाइगर जिंदा है के शोज को कम करके इन्हें जुमानजी को दे दिया। 

 केसाउथ दिल्ली एक प्रमुख मल्टिप्लेक्स से जुड़े आशीष देव बताते हैं कि क्रिसमस हॉलिडे के अगले दिन टाइगर जिंदा है की कलेक्शन में खासी गिरावट आई है। सेकंड वीक के लिए खुली एडवांस बुकिंग विंडो पर जब दर्शक टाइगर की बजाय जुमानजी के लिए अडवांस बुकिंग कराने पहुंचे, तो टाइगर के तीन से पांच शोज कम करके उन्हें जुमानजी को दे दिया। 

ऐसा नहीं कि जुमानजी का सिर्फ बड़े सेंटरों के मल्टिप्लेक्सों में ही क्रेज है। फिल्म को रिलीज करने वाली कंपनी सोनी फिल्म्स के प्रवक्ता की मानें, तो जुमानजी दिल्ली के सिंगल स्क्रीन थिएटरों में भी रोजाना चारों शोज में रिलीज की जा रही है। वहीं, गाजियाबाद और मेरठ सहित कई दूसरे शहरों के सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों पर भी जुमानजी का रिलीज होना साबित करता है कि यह फिल्म बॉक्स आॅफिस पर धूम मचा सकती है।