Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

जिले में चल रही एक और अवैध असलहा फैक्ट्री पर पुलिस का छापा

देव श्रीवास्तव
लखीमपुर-खीरी। 
 

दर्जनों बने-अधबने हथियारों के साथ तीन गिरफ्तार

कई जिलों में की जाती थी इनकी सप्लाई 

जिले में अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित हैं। कई बार जिले में इस तरह की फैक्ट्रियों को पुलिस ने न केवल पकड़ा बल्कि यहां से बने-अधबने असलहे भी बरामद किए। लेकिन व्यापक रूप से कार्रवाई न होने की वजह से इन फैक्ट्रियों पर पूरी तरह से अंकुश नहीं लग पा रहा है। मोहम्मदी पुलिस ने इसी तरह की एक फैक्ट्री पर छापामार कार्रवाई की। यहां बने-अधबने असलहे और उन्हें बनाने के उपकरण बरामद हुए। इस दौरान पुलिस ने तीन लोगों को भी दबोचा। प्रेसवार्ता के बाद सभी को जेल भेज दिया गया। 
                                                                 बरामद अवैध असलहे
पुलिस लाइन सभागार में एसपी डा. एस चन्नप्पा ने बताया कि मंगलवार की रात प्रभारी कोतवाल डीके सिंह, एसएसआई उमेश्वर प्रताप यादव, एसआई जयप्रकाश यादव, प्रदीप कुमार सिंह, पुनीत सिंह, सुंदर सिंह आदि के साथ वांछितों की तलाश में जा रहे थे। इस दौरान मुखबिर ने गोमती नदी के किनारे शस्त्र बनाए जाने की सूचना दी। सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। छापे के दौरान पुलिस ने कोतवाली मोहम्मदी के गांव पूर्वी लखपेड़ा निवासी देशराज उर्फ अंधा कानून, थाना मितौली के गांव मिझिगवां निवासी मदनलाल और टीकाराम उर्फ पंडित को दबोच लिया। पुलिस ने मौके से एक देशी बंदूक, एक अद्धी, एक पौनिया, पांच तमंचा, दो नाल 12 बोर, 315 बोर की एक देशी रायफल, दो अद्धी, दो पौनिया, दो अध बनी नाल, सात तमंचा, नौ अदद जिंदा व खोखा कारतूस और शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद किए। एसपी ने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ के दौरान शस्त्रों को बनाकर आसपास के जिलों में भी बेचे जाने की बात स्वीकार की है। उन्होंने बताया कि आरोपी देशराज उर्फ अंधा कानून के खिलाफ जानलेवा हमले सहित चार मामले मोहम्मदी कोतवाली में दर्ज हैं, जबकि टीकाराम पर थाना हैदराबाद में एक मामला दर्ज है।