Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

चीन के बाद अब हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर ‘दंगल’ ने मचाया तहलका

नई दिल्ली: सुपरस्टार आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ को रिलीज हुए 8 महीने बीत चुके हैं, लेकिन फिल्म अब भी बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा रही है. चीन में धमाकेदार कमाई करने के बाद फिल्म अब हांगकांग में ताबड़तोड़ कमाई कर सफलता के झंडे गाड़ रही है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शुरुआती दो दिनों में 2.95 करोड़ रु. का कलेक्शन कर लिया है. 

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर ‘दंगल’ की कमाई की जानकारी दी है. तरण के मुताबिक, ‘दंगल’ ने हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर नंबर 2 पोजिशन से शुरुआत की. लेकिन शनिवार को इस फिल्म ने पहली पोजिशन पर कब्जा जमा लिया. शनिवार को फिल्म की कमाई में 96.48% की बढ़त देखने को मिली. गुरुवार को पेड प्रीव्यू और शुक्रवार-शनिवार को मिलाकर फिल्म ने अब तक 2.95 करोड़ रु. कमा लिए है. उम्मीद है आने वाले दिनों में फिल्म हांगकांग के बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाती रहेगी.

 बताते चलें कि, आमिर खान को चीन में बेहद पसंद किया जाता है. साल 2009 में आई उनकी फिल्म ‘थ्री इडियट्स’ ने चीन में ताबड़तोड़ कमाई की शुरुआत की थी. इसके बाद 2014 में आई ‘पीके’ को भी चीन में खूब प्यार मिला. ‘दंगल’ ने तो कमाई के रिकार्ड ही तोड़ दिए. 

 पिछले साल 23 दिंसबर को भारत में रिलीज हुई ‘दंगल’ ने कुल 374 करोड़ रु. बटोरे थे, लेकिन चीन में फिल्म ने इतनी कमाई की, जिसकी उम्मीद भी नहीं की जा सकती थी. आमिर की इस फिल्म ने चीन में भारत से कहीं ज्यादा कमाई कर डाली. ‘दंगल’ को चीन में नए नाम ‘Shuai jiao baaba’ से रिलीज किया गया था. इसका हिंदी में मतलब है ‘आओ बाबा कुश्ती लड़ें’. इसे 5 मई को चीन में 7000 स्क्रीन्स पर इसे रिलीज किया गया था. चीन में फिल्म ने 1200 करोड़ रु. से ज्यादा कमाए. इसी के साथ ‘दंगल’ पहली भारतीय फिल्म है जिसने 2000 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस किया.  

‘दंगल’ भारतीय पहलवान महावीर फोगाट और उनकी बेटियों गीता फोगाट और बबीता फोगाट की कहानी है. गीता फोगाट ने 2010 में हुए कॉमनवेल्‍थ खेलों में कुश्ती में देश को पहला स्‍वर्ण पदक दिलाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published.