अहमदाबाद. गुजरात में चल रहे चुनावी प्रचार के दौरान पार्टियों का एक दूसरे पर आरोप लगाने का दौर जारी है. कांग्रेस ने गुरुवार को चुनाव आयोग से पड़ोसी बीजेपी शासित राज्यों की सीमाओं पर पर्यवेक्षकों को तैनात करने का अनुरोध किया है. कांग्रेस ने पर्यवेक्षकों की तैनाती की बात करते हुए कहा कि ऐसा करके विधानसभा चुनावों से पहले सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर शराब लाने के सभी संभावित प्रयासों को रोका जा सके.

बता दें कि मुख्य चुनाव आयुक्त ए के जोती को लिखे पत्र में गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रमुख भरत सिंह सोलंकी ने आयोग से सीमावर्ती क्षेत्रों को सील करने का अनुरोध किया हैं साथ ही आयोग से सीमावर्ती क्षेत्रों को सील भी करने का आग्रह किया है. सोलंकी ने कहा कि हमें अपने विश्वसनीय सूत्रों से बहुत परेशान करने वाले घटनाक्रम का पता चला है कि बीजेपी राज्य में महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्यप्रदेश जैसे पड़ोसी बीजेपी शासित राज्यों से बड़ी मात्रा में शराब लाने की योजना बना रही है.

गुजरात विधानसभा चुनाव में एक महीने से कम का समय बचा है. कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए राहुल गांधी जहां एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. वहीं एक दशक से गुजरात में राज करने वाली बीजेपी किसी भी हाल में हारना नहीं चाहती है. लेकिन इस बार माना जा रहा है कि कांग्रेस बनाम बीजेपी में कांटे की टक्कर हैं. यही कारण हैं कि दोनों ही बड़ी पार्टियां हर कदम फूंक-फूंक के उठा रही हैं.

हालांकि दोनों ही पार्टियों के दिग्गज नेता जीत का दम तो भर रहे हैं. लेकिन अभी तक दोनों ही पार्टियों के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी नहीं की है. बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे का इंतजार कर रही हैं. पहले कौन सूची जारी करेगा. वहीं इस बार के चुनाव में राहुल गांधी के प्रचार का अंदाज देखकर बीजेपी खेमा में चिंता पसरी हुई है. बता दें कि बुधवार को दिल्ली में बीजेपी के संसदीय बोर्ड और केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हुई थी.