Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गायत्री प्रजापति मामले की सुनवाई होगी कल

gayatri-prajapati-1489935857लखनऊ। सामूहिक दुराचार एवं दुराचार का प्रयास करने के आरोपी पूर्व मंत्री गायत्री प्रजापति सहित सात आरोपियों के विरुद्ध विवेचना अधिकारी सीओ चौक ने चाजर्शीट दाखिल कर दी है। पाक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश उमाशंकर शर्मा ने आरोप-पत्र को दर्ज करने एवं प्रसंज्ञान के बिन्दु पर सुनवाई के लिए पांच जून की तिथि नियत की है। अदालत ने नियत तिथि पर सभी आरोपियों का वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए उपस्थित रहने का आदेश दिया है। इस मामले में सपा सरकार के समय प्रभावशाली मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति को पुलिस ने गत 25 मार्च को गिरफ्तार कर जेल भेजा था।

इसी के साथ-साथ अन्य आरोपी अमरेन्द्र सिंह उर्फ पिन्टू, विकास वर्मा, आशीष शुक्ला, रूपेश उर्फ रूपेश, गनर चन्द्र पाल एवं लेखपाल अशोक तिवारी जेल में हैं।

पुलिस ने बहुचर्चित इस मामले के आरोप-पत्र में कुल 24 गवाह बनाए हैं तथा महत्वपूर्ण बयानों वाली 824 पन्नों की केस डायरी में तीन पुलिस अधिकारियों ने विवेचना की है। इस मामले की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गत 18 फरवरी को गौतम पल्ली थाने पर सभी आरोपियों के विरुद्ध चित्रकूट की रहने वाली महिला ने दर्ज कराई थी।

इस मामले की रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गत 18 फरवरी को गौतम पल्ली थाने पर सभी आरोपियों के विरुद्ध चित्रकूट की रहने वाली महिला ने दर्ज कराई थी।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.