Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गाजीपुर हादसा: शीला दीक्षित का बड़ा बयान, कहा- अपनी जिम्मेदारी समझे MCD और सरकार

दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित बीजेपी शासित एमसीडी पर जमकर बरसीं. शीला दीक्षित गाजीपुर हादसे पर एमसीडी के जवाब से असंतुष्ट नजर आईं. शीला दीक्षित ने एमसीडी को नसीहत देते हुए कहा कि बहानेबाजी नहीं बल्कि जिम्मेदारी को समझना होगा. एमसीडी को पहले ही अनुमान लगाना चाहिए था कि कूड़े का पहाड़ कभी आफत भी बन सकता है, वो भी तब जब बारिश हो रही हो.

शीला दीक्षित ने कहा कि ये कमी और गैरजिम्मेदारी की बात है, चाहे वो केजरीवाल सरकार हो या फिर बीजेपी की सरकार हो. वैसे तो दिल्ली सरकार के पास जमीन नहीं है, लेकिन दिल्ली सरकार के पास जहां भी जमीन हो उन्हें देना चाहिए था. शीला दीक्षित ने सीधे तौर पर बीजेपी को तो इशारों में केजरीवाल सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि एमसीडी ने अगर प्रयास किया होता, तो उन्हें जमीन मिल जाती. 

दरसअल पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा गिरने की वजह से 2 लोगों की मौत हो गई. कूड़े का यह पहाड़ गिरकर रोड पर आ गिरा, जिससे वहां से गुजर रही गाड़ियों के भी धंसने की खबर है. कचरे के इस हिस्से के खिसकने से यहां से गुजर रही एक स्विफ्ट कार और एक स्कूटी पास के कोंडली नाले में गिर गई. एमसीडी की टीम बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंची. कूड़े के पहाड़ को लेकर कई बार चिंता जताई जा चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.