Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

गांधी का अपमान करने वाली ने दी आत्मसमर्पण की अर्जी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के पुतले को तीन गोलियां मारने के मामले में वांछित मुख्य आरोपी अखिल भारतीय हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय और उनके पति अशोक पांडेय अब तक फरार हैं। पूजा और अशोक ने शनिवार को स्थानीय अदालत में अपने अधिवक्ता के माध्यम से समर्पण आवेदन पेश किया है। जिस पर अदालत ने चार दिन बाद की तारीख दे दी है। इस तयशुदा वक्त में अगर दोनों ने समर्पण नहीं किया तो पुलिस को गैर जमानती वारंट मिल जाएगा, जिसके बाद पुलिस इनको कहीं से भी गिरफ्तार कर सकेगी।

शनिवार को पुलिस अदालत में इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट लेने गई थी लेकिन उससे पहले सरेंडर आवेदन आने से उनको वारंट की अनुमति नहीं मिली। अदालत ने इस प्रकरण में पुलिस से पूरा प्रकरण, मुकदमा और अब तक हुई कार्रवाई का विवरण तलब किया है।

पुण्य तिथि पर महात्मा गांधी को अपमानित करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए जनहित मानवाधिकार मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष विनोद पांडेय के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने क्षेत्राधिकारी द्वितीय नीरज जादौन को सम्मानित किया। उनको माल्यार्पण कर व शाल ओढ़ाया गया। साथ ही उन्हें पुलिस अधीक्षक के पद पर प्रोन्नत होने की बधाई भी दी गई। इस अवसर पर ठा. आनंद पाल सिंह, सत्यवीर सिंह चौहान, लाखन सिंह चौहान, मुनीश अहमद, रिजवान अहमद, नुसरत खान, हेमंत शर्मा टोटो आदि मौजूद थे।