Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कुंभ में बड़ा हादसा होने से बचा, जाने पूरा मामला…

प्रयागराज में चल रहे कुंभ में आज एक बड़ी घटना हो गई। प्रयागराज के संगम में नाव पलटने से नाव में सवार 12 यात्री गंगा में डूब गए। शनिवार को हुए इस बड़े हादसे में हालांकि बड़ी दुर्घटना घटने से बच गई और सारे लोग सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कुंभ में संगम स्नान करने गए 12 श्रद्धालुओं से भरी एक नाव गंगा में डूब गई। इसके बाद कुंभ में भगदड़ मच गई। अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए। तुरंत ही बचाव कार्य शुरू हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही संगम तट पर मौजूद सुरक्षाकर्मी, जल पुलिस और एनडीआरएफ की टीमें डूबे हुए श्रद्धालुओं को बचाने की कोशिश में जुट गए।

डूबे सभी श्रद्धालुओं को बचाने के लिए एनडीआरएफ के गोताखोर भी इस काम में लगाए गए। कुछ ही मिनटों में सभी श्रद्धालुओं को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद मेडिकल टीम श्रद्धालुओं का इलाज करने में जुट गई।

हालांकि इस दौरान एक महिला गंगा में डूब गई। मौके पर गोताखोरों ने उसे बचा लिया और उसे तुंरत रिवर एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उसकी हालत ठीक है। बता दें कि 4 फरवरी को मौनी अमवस्या के स्नान के मौके पर पुलिस-प्रशासन के सामने भीड़ को मैनेज करने की असली चुनौती होगी।