Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कश्‍मीरः बारामुला में आतंकियों के ठिकानों से मिले चीनी झंडे, 44 गिरफ्तार

raid_19_10_2016श्रीनगर। कश्‍मीर में अब तक आतंकियों के पास से सेना को पाकिस्‍तानी सामग्री बनामद होती थी लेकिन संभवत: पहली बार चीनी झंडे भी बरामद हुए हैं। उत्तरी कश्मीर के बारामुला में विघटनकारी तत्वों के खिलाफ जारी सुरक्षाबलों के अभियान के दौरान मारे गए छापे में सेना को चीन और पाकिस्तान के झंडे मिले हैं।

इसके साथ ही भारी मात्रा में विस्फोटक, पेट्रोल बम और लश्कर, जैश व हिज्ब जैसे आतंकी संगठनों की प्रचार सामग्री बरामद की गई है। इस छापेमारी में सेना ने 44 लोगों को भी गिरफ्तार किया है।

गौरतलब है कि सोमवार की सुबह सेना के जवानों ने पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर जिला बारामुला के ओल्ड टाउन बारामुला, गनई हमाम, आजादगंज, जामिया कदीम व उससे सटे इलाकों की घेराबंदी कर सघन तलाशी अभियान चलाया था।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान के तहत इन इलाकों में आतंकियों के 10 ठिकाने मिले। इन ठिकानों को तबाह करने के अलावा 44 शरारती तत्वों को भी पकड़ा गया है।

आतंकी ठिकानों से भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री, पेट्रोल बम, मोबाइल फोन, सिमकार्ड, चीन और पाकिस्तान के झंडे तथा प्रचार सामग्री बरामद की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.