Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कश्मीर में सर्च ऑपरेशन के दौरान आतंकी हुए अंडरग्राउंड

attackदक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले के 20 गांवों में चार हजार जवानों की मदद से 26 साल बाद चलाए गए सबसे बड़े सर्च ऑपरेशन के बाद आतंकी भूमिगत हो गए हैं। खासकर वायरल हुए वीडियो में दिखने वाले आतंकियों ने सुरक्षित स्थानों पर पनाह ले ली है। सर्च ऑपरेशन में कोई भी आतंकी नहीं मिला।
हालांकि ऑपरेशन के बाद आतंकियों ने मुखबिरों को धमकाना शुरू कर दिया है। शुक्रवार को भी शोपियां तथा आसपास के इलाकों में सुरक्षा के कड़े प्रबंध रहे। बृहस्पतिवार को आठ घंटे तक चले ऑपरेशन में सुरक्षा बलों को कोई कामयाबी नहीं मिली थी। सीआरपीएफ के आईजी रविदीप साही ने बताया कि शोपियां जैसे ऑपरेशन इनपुट्स के आधार पर चलते रहते हैं। यह सिलसिला आगे भी चलता रहेगा।

ऑपरेशन के बाद शोपियां से भागकर आतंकियों के दक्षिणी कश्मीर के आसपास के जिलों में शरण लेने की सूचना है। सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों की ओर से इन आतंकियों के बारे में इनपुट्स जुटाए जा रहे हैं। साथ ही इनके मददगारों की भी तलाश की जा रही है। बताते हैं कि इस संबंध में कुछ ओवर ग्राउंड वर्कर्स से भी पूछताछ की जा रही है। बैंक लूट मामले में भी शामिल रहे आतंकियों की तलाश की जा रही है। 

दक्षिणी कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं तथा आतंकियों की मौजूदगी बढ़ जाने के बाद ऑपरेशन क्लीन स्वीप शुरू किया गया है। इसके तहत दक्षिणी कश्मीर के प्रत्येक जिले में घर-घर तलाशी अभियान चलाया जाएगा।

आतंकियों की मौजूदगी पर सर्च ऑपरेशन
दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले के द्रबगाम में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने सर्च ऑपरेशन चलाया। इस दौरान स्थानीय नागरिकों ने सुरक्षा बलों पर पथराव किया। एसएसपी रईस मोहम्मद भट ने बताया कि सर्च ऑपरेशन में कोई भी आतंकी नहीं मिला। इसके बाद आपरेशन बंद कर दिया गया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.