Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

कश्मीरी युवाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करें राज्य सरकारें : राजनाथ

rajnath-singh-home-minister-north-east-isisनई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राजस्थान के मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले कश्मीरी छात्रों के साथ हुई मारपीट की निंदा करते हुए शुक्रवार को सभी राज्य सरकारों से कश्मीरियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील की। राजनाथ ने कहा, “मैं सभी मुख्यमंत्रियों से कश्मीरी युवाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील करता हूं। कश्मीरियों के साथ दुर्व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। अगर इस तरह की घटना होती है तो उस पर कार्रवाई की जाए।”

राजनाथ सिंह ने कहा- कश्मीरी भारत के नागरिक, हमारे परिवार का हिस्सा

मंत्री के अनुसार, उन्होंने गृह मंत्रालय के अधिकारियों से इस संबंध में एडवाइजरी जारी करने को कहा है। राजनाथ का यह बयान मेवाड़ विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले छह कश्मीरी छात्रों के साथ चित्तौड़गढ़ जिले में कुछ स्थानीय लोगों द्वारा मारपीट किए जाने के एक दिन बाद आया है।

उन्होंने इस हमले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार देते हुए कहा, “कश्मीरी भारत के नागरिक हैं और हमारे परिवार का हिस्सा हैं। उनके साथ दुर्व्यवहार नहीं किया जाना चाहिए। मैं हमले की निंदा करता हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.