Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

करणी सेना की धमकी- जयपुर में नहीं घुसने देंगे प्रसून जोशी को

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत को सेंसर बोर्ड से हरी झंडी देने वाले CBFC प्रमुख प्रसून जोशी करणी सेना के निशाने पर हैं. पद्मावत के साथ उन्होंने प्रसून जोशी का भी विरोध शुरू कर दिया है. करणी सेना ने राजस्थान में उनकी एंट्री पर रोक लगाई है. ताजा जानकारी के मुताबिक, करणी सेना ने धमकी देते हुए कहा कि चाहे सरकार प्रसून जोशी और जावेद अख्तर को सुरक्षा प्रदान कर दें. लेकिन जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में इन दोनों के आने का विरोध होगा. बता दें, जयपुर लिटरेटर फेस्टिवल 25-29 जनवरी तक चलेगा.करणी सेना की धमकी- जयपुर में नहीं घुसने देंगे प्रसून जोशी को

राष्ट्रीय करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी ने कहा,  हम प्रसून जोशी और जावेद अख्तर को जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में नहीं आने देंगे. प्रसून जोशी ने हमारी मां का अपमान किया है और अपनी मां के अपमान करने वालों को जयपुर में नहीं घुसने देंगे. इसके साथ ही करणी सेना ने धमकी दी है कि आज से जगह-जगह सड़कों पर प्रदर्शन होगा. जिसके तहत रास्ते रोके जाएंगे और कल से रेल को रोका जाएगा. उन्होंने कहा उसके बाद आगजनी भी शुरू हो सकती है. समय रहते अगर केंद्र सरकार पद्मावत फिल्म पर रोक नहीं लगाती है तो इसके गंभीर नतीजे होंगे.

करणी सेना की बीजेपी को बायकॉट करने की धमकी

इस बीच राजपूत संगठनों ने राजस्थान के उपचुनाव में बीजेपी को हराने का संदेश जारी किया है. कहा कि अगर बीजेपी राष्ट्रीय स्तर पर पद्मावत फिल्म को बैन नहीं करेगी तो पूरे देश में राजपूत बीजेपी का बायकॉट करेंगे. साथ ही 70 साल से कांग्रेस के विरोध में रही राजपूत पूरी तरह से कांग्रेस का साथ देगी.

मध्यप्रदेश-राजस्थान की याचिका पर SC में सुनवाई आज

संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावत’ पर मचे घमासान के बीच आज सुप्रीम कोर्ट में एक बार फिर इस मुद्दे पर सुनवाई होगी. सुप्रीम कोर्ट के फिल्म पर लगे बैन को हटाने के फैसले के बाद मध्यप्रदेश और राजस्थान ने कोर्ट में पुर्नविचार याचिका डाली थी. राज्य सरकारों की इस याचिका पर सुप्रीम कोर्ट अपना अंतिम फैसला सुनाएगा, इसके बाद सरकारों के पास कोई अन्य कानूनी रास्ता नहीं बचेगा. ये सुनवाई सुबह 10.30 बजे या दोपहर 2 बजे हो सकती है. बता दें कि फिल्म 25 जनवरी को पूरे देश में रिलीज़ होगी.

राजस्थान के डिस्ट्रीब्यूटर्स नहीं करेंगे पद्मावत रिलीज

राजस्थान में संजय लीला भंसाली की पद्मावत रिलीज नहीं होगी. जयपुर के सभी फिल्म डिस्ट्रीब्यूटरों ने साफ कर दिया है कि वे राजस्थान में पद्मावत फिल्म को नहीं खरीदेंगे. डिस्ट्रीब्यूटरों ने कहा है कि राज्य में रानी पद्मिनी को लेकर जनता की भावना इस फिल्म से आहत हो रही है. ऐसे में जनता की भावना के खिलाफ वह इस फिल्म को रिलीज नहीं करना चाहेंगे. साथ ही यह भी कहा है कि फिल्म रिलीज होने से कानून व्यवस्था की समस्या भी पैदा हो सकती है.

इसके अलावा करणी सेना ने भी सभी सिनेमाहॉल को धमकी भरा पत्र थमा दिया है कि अगर वह फिल्म को रिलीज करेंगे तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. राजस्थान के कानून मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सरकार ने यह फैसला लिया कि जनता की भावनाओं को देखते हुए इस फिल्म को रिलीज होने से रोका जाए. सरकार ने फैसला किया है. उधर गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन अगर कोई कानून अपने हाथ में लेगा तो सरकार सख्ती से निपटेगी.