Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

एविएशन घोटाला:पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल से आज पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)

एविएशन घोटाले से जुड़ी एक जांच के सिलसिले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी)पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल से गुरुवार (06 मई) को पूछताछ कर सकता है. इस घोटाले के चलते सरकारी एयरलाइंस एयर इंडिया को बड़े पैमाने पर घाटा उठाना पड़ा था. विमानन कंपनी एयर इंडिया को नुकसान से संबंधित धन शोधन जांच के सिलसिले में आज (गुरुवार) पूर्व नागरिक उड्डयन मंत्री और राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने गवाही दे सकते हैं. यह मामला करोड़ों रुपयों के कथित उड्डयन घोटाले से संबंधित है.

ज़ी न्यूज का एक्सक्लूसिव खुलासाः सुरक्षा के नाम पर एयर इंडिया में सैकड़ों करोड़ का घोटाला, कई दिग्गजों के नाम शामिल

ईडी द्वारा एक अदालत के समक्ष दायर हालिया आरोपपत्र में पटेल (62) का नाम कथित लॉबिस्ट दीपक तलवार के जानकार के रूप में शामिल किया गया है. वर्ष 2004 से 2011 के बीच नागरिक उड्डयन मंत्रालय के प्रभारी रहे राकांपा नेता का नाम इस मामले में आरोपी के रूप में शामिल नहीं है.

सूत्रों ने कहा कि ईडी सरकारी विमानन कंपनी के वरिष्ठ प्रबंधन और उड्डयन मंत्रालय के कई लोगों से पहले ही पूछताछ कर चुकी है. उन्होंने कहा कि पटेल से तलवार द्वारा दिए गए बयानों और किए गए खुलासों के बारे में पूछताछ की जा सकती है.

राज्यसभा सदस्य पटेल का बयान धन शोधन रोकथाम कानून के तहत भी दर्ज किया जाएगा. ईडी ने हाल में इस मामले में आरोपपत्र दायर करके तलवार को नामजद किया था और दावा किया था कि वह पटेल के नियमित संपर्क में था. ईडी ने तलवार को दुबई से यहां लाने के बाद गिरफ्तार किया था.