Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

ऋतिक और यामी ने की दृष्टिहीन खिलाड़ियों से खास मुलाकात

नई दिल्ली| बॉलीवु़ड अभिनेता ऋतिक रोशन और यामी गौतम ने एक रेडियो स्टेशन में भारतीय दृष्टिहीन विश्व कप टीम से मुलाकात की। भारत की दृष्टिहीन क्रिकेट खिलाड़ियों की टीम आगामी टी-20 क्रिकेट विश्व कप की तैयारी कर रही है, जिसकी मेजबानी भारत कर रहा है।hr-and-yami

इस विश्व कप टूर्नामेंट का आयोजन भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट महासंघ (सीएबीआई) की ओर से किया जा रहा है और यह 29 जनवरी से शुरू हो रहा है।

आगामी शुक्रवार को जनवरी को रिलीज हो रही फिल्म ‘काबिल’ में अभिनेता ऋतिक और उनकी सह-कलाकार यामी को दृष्टिहीन किरादारों में देखा जाएगा।

दृष्टिहीन विश्व कप टीम से काबिल की मुलाकात

ऋतिक और यामी के समर्थन ने भारतीय टीम को प्रोत्साहित किया है। हाल ही में इंदौर में एक प्रशिक्षण सत्र से भी टीम का आत्मविश्वास और भी मजबूत हुआ है।

सीएबीआई के अध्यक्ष मंतेश जीके ने कहा, “हम इस समर्थन से बेहद खुश हैं। हम टी-20 विश्व कप आयोजन के बेहद करीब हैं और ऐसे में ऋतिक जैसे सुपरस्टार से हुई मुलाकात ने खिलाड़ियों को बेहद उत्साहित किया है।”

 दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में 29 जनवरी को दृष्टिहीन टी-20 क्रिकेट विश्व कप का उद्घाटन होगा और इसका पहला मैच 31 जनवरी को खेला जाएगा, वहीं इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच बेंगलुरु में खेला जाएगा।

इस टूर्नामेंट में 10 अंतर्राष्ट्रीय टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसके लीग मैच दिल्ली, फरीदाबाद, भुवनेश्वर, अहमदाबाद, इंदौर, मुंबई, पुणे, कोच्चि, विजयवाड़ा में खेले जाएंगे, जबकि सेमीफाइनल और फाइनल हैदराबाद और बेंगलुरू में होंगे।

भारतीय दृष्टिहीन क्रिकेट टीम की कप्तानी अजय कुमार को दी गई है, वहीं प्रकाश जयरामिया उपकप्तान होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.