Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

‘इंदू सरकार’ को मिला ग्रीन सिग्नल…

रियलिस्टिक फिल्मों के लिए मशहूर डायरेक्टर  मधुर भंडारकर की कॉन्ट्रोवर्शियल फिल्म ‘इंदू सरकार’ 28 जुलाई को रिलीज़ होने जा रही है। 

इमरजेंसी पर बनी फिल्म मधुर भंडारकर की इंदु सरकार को आखिर तमाम विरोधों के बाद ग्रीन सिग्नल मिल ही गया. मधुर भंडारकर ने सोशल मीडिया पर अपनी खुशी जाहिर की है. सेंसर बोर्ड ने 4 कट के बाद फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दे दिया है.

इस फिल्म पर विवाद छिड़ा हुआ है,दरसल कांग्रेस का मानना है कि इस फिल्म में इंदिरा गांधी , संजय गांधी और कांग्रेस के कई बड़े नेताओं की छवि को गलत तरह से दिखाया  गया है. हालांकि भंडारकर ने इस पर सफाई देते हुए कहा था कि इंदु सरकार  फिल्म ज्यादातर काल्पनिक है। 

फिल्म  में सुप्रिया विनोद ने एक्स प्राइम मिनिस्टर इंदिरा गांधी का किरदार निभा रही हैं ,इंदु सरकार एक ऐसी महिला की कहानी है जो इमरजेंसी के दौरान सत्ता के खिलाफ खड़ी होती है। इस महिला का किरदार फिल्म में ‘पिंक’ से चर्चा में आईं कीर्ति कुल्हारी ने निभाया है।

फिल्म में जो किरदार नील नितिन मुकेश निभा रहे हैं वह संजय गांधी से काफी मिलता जुलता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.