Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आलिया भट्ट को जान से मारने की धमकी देने वाला लखनऊ से हुआ गिरफ्तार

542991-alia-bhatt-aft-hrलखनऊ. फिल्म निर्देशक महेश भट्ट, उनकी पत्नी सोनी राज़दान और बेटी आलिया भट्ट को जान से मार देने की धमकी देने वाले को यूपी एसटीएफ और मुम्बई पुलिस ने संयुक्त अभियान में गिरफ्तार कर लिया है. 50 लाख रुपये न देने पर महेश भट्ट परिवार पर गोलियां बरसाने की धमकी देने वाले अभियुक्त संदीप साहू को लखनऊ से गिरफ्तार किया गया है.

संदीप साहू पुत्र शिव नारायण साहू निवासी-105-233, कैन्ट रोड, लखनऊ, हाल पता- 1/111, आम्रपाली कॉलोनी, रजनी खण्ड, लखनऊ ने महेश भट्ट को अपने मोबाइल से धमकी देते हुए पंजाब नेशनल बैंक का अकाउंट नम्बर भेजते हुए कहा कि इस खाते में 50 लाख रुपये जमा कराने को कहा. मुम्बई क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अधिकारियों ने यूपी एसटीएफ के अधिकारियों को इस धमकी की जानकारी दी तो एसटीएफ फ़ौरन सक्रिय हो गई.

मोबाइल नम्बर और बैंक खाते ने पुलिस और एसटीएफ को ज़रा भी भटकने नहीं दिया. मामले की संवेदनशीलता को समझते हुए एसटीएफ के एसएसपी अमित पाठक ने अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. अरविन्द चतुर्वेदी को इस प्रकरण में तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिये. डॉ. चतुर्वेदी ने एडीशनल कमिश्नर ऑफ़ पुलिस, काईम ब्रॉच, मुम्बई प्रसन्ना से सम्पर्क कर घटना से सम्बन्धित दर्ज प्रथम सूचना रिपोर्ट की प्रति प्राप्त की तथा संदिग्ध द्वारा भेजे गये एसएमएस का विवरण और धमकी के बाद मॉगी गयी धनराशि को जमा करने हेतु दिये गये बैंक एकाउन्ट का नम्बर भी प्राप्त किया.

डॉ. चतुर्वेदी ने पुलिस उपाधीक्षक पीके मिश्र के नेतृत्व में टीम गठित की, जिसमें निरीक्षक राजेश चन्द्र त्रिपाठी ने अत्यन्त परिश्रमपूर्वक केस से सम्बन्धित जमीनी सूचना एकत्र की. 2 मार्च की सुबह मुम्बई क्राईम ब्रॉच के एपीआई अरविन्द पवॉर के लखनऊ आने पर संदिग्ध उपरोक्त संदीप साहू के सम्बन्ध में पूर्व विकसित सूचनाओं के आधार पर पूर्वाह्न 11 बजे ऑल इंडिया रेडियो के निकट, पेट्रोल पम्प के पास से उक्त संदीप साहू को हिरासत में लिया गया.

पूछताछ पर संदीप साहू ने बताया कि वह बचपन से कैन्ट रोड, लखनऊ में रहा है और नजदीक के एक स्कूल से 8वीं कक्षा पास है. इसके बाद पढाई में मन न लगने के कारण उसने अमीनाबाद में एक कपड़े दुकान पर लगभग 5-7 वर्ष काम किया. इसके बाद उसने साहू फाईनेन्स, लखनऊ में कलैक्शन एजेन्ट की नौकरी की, जिसमें उसे लगभग 15 हजार रूपये प्रतिमाह मिल जाते थे. यह भी बताया कि वर्ष-2015 के अन्त में उसके मन में बिजनेस करने का विचार आया और उसने नौकरी छोड़ दी.

बाजार और रिश्तेदारों से लगभग 7 लाख रूपये उधार लेकर उसने सैक्टर-एच, आशियाना, लखनऊ में जूते की दुकान खोल ली. लगभग 4 महीने तक संघर्ष करने के बाद भी उसकी दुकान नही चली और कर्ज का दबाव बढ़ता चला गया.  अक्टूबर 2016 में उसे दुकान बन्द करनी पड़ी.  उसके ऊपर बकायेदारों के तकाजों का दबाव बढ़ने लगा. इसलिए वह टीवी सीरियल्स में काम करने की ख्वाहिश में अपने बचपन के दोस्त के पास मुम्बई चला गया. जो एक मोबाइल की दुकान में काम करता था.

अन्धेरी मुम्बई के एक मॉल और कार्यक्रम स्थलों पर घूमते हुए उसकी मुलाकात टीवी सीरियलों में काम करने वाले कई लोगों से हुई, जिनसे उसने काम मॉगा लेकिन कोई सफलता नही मिली और उसे लखनऊ वापस आना पड़ा. जनवरी- 2017 में मकान का किराया और पुराने बकाये से वह परेशान हो गया. संदीप साहू ने पूछताछ पर आगे बताया कि उसने इन्टरनेट से मुम्बई फिल्म इण्डस्ट्री के कलाकारों के नम्बर निकालने की कोशिश की और जो भी नम्बर प्राप्त हुए उन्हें फोन करके यह बताते हुए आर्थिक मदद मॉगी कि वह उनका बहुत बड़ा फैन है.

कई नम्बरों पर कलाकारों के मैनेजर उपलब्ध मिले किन्तु उन्होंने भी मदद करने से इन्कार कर दिया. संदीप ने यह कबूल किया कि उसने महेश भट्ट को बब्लू श्रीवास्तव का नाम लेकर धमकी भरा एसएमएस किया था, जिसमें उसने 50 लाख रूपये की मॉग की थी. अभी तक की जॉच में अभियुक्त का बब्लू श्रीवास्तव व अन्य किसी गैंग से सम्बन्ध अथवा अन्य कोई अपराधिक इतिहास होना नही पाया गया है. मुम्बई क्राईम ब्रॉच से आये एपीआई अरविन्द पवॉर द्वारा न्यायालय से ट्रांजिट रिमाण्ड प्राप्त कर अभियुक्त संदीप साहू को मुम्बई ले जाने की कार्यवाही की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.