Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आप पर ‘विश्वास’ बहाली के लिए कुमार की हैं ये मांगें, देर रात तक मनाने की कोशिश

आम आदमी पार्टी में छिड़े घमासान को थामने की कोशिश देर रात तक चली लेkejriwal1024_1493783584_749x421किन स्थिति स्पष्ट होती हुई नहीं दिख रही. कुमार विश्वास की खुली बगावत के बाद मंगलवार देर रात तक मान-मनौव्वल की कोशिशें जारी रहीं. खुद केजरीवाल भी कुमार विश्वास के घर पहुंचे और फिर कुमार विश्वास के अपने साथ लेकर गए. बाद में जब कुमार विश्वास केजरीवाल के घर से बाहर निकले तो मीडिया से कुछ नहीं बोला और निकल गए.

ऐसे में आम आदमी पार्टी की पीएसी बैठक में कुमार विश्वास के शामिल ना होने को लेकर अटकलें थी. हालांकि इस बीच विश्वास के करीबी सूत्रों के मुताबिक, वह अपनी कुछ मांगों के साथ पीएसी बैठक में शामिल होंगे. विश्वास इस बैठक में पार्टी के भीतर भ्रष्टाचार के मामले तथा संगठन में बदलाव के मुद्दे पर चर्चा करेंगे. इसके साथ ही AAP कार्यकर्ताओं को पार्टी के अंदर मौका दिया जाने का उन्होंने जो प्लान तैयार किया है, उसे लागू करने की मांग करेंगे.

सूत्रों के मुताबिक, कुमार विश्वास ने यह साफ किया है कि वह वीडियो को लेकर कोई माफी नही मांगेंगे. हालांकि यह उन्होंने यह भी कहा है कि वह राष्ट्रवाद के मुद्दे पर विरोध नहीं करेंगे. सूत्रों की मानें तो उन्होंने जामिया नगर से AAP विधायक अमानतुल्ला खान पर कड़ी कार्रवाई की भी मांग की है.

कुमार विश्वास का इमोशनल दांव
इससे पहले मंगलवार को पहले कुमार विश्वास ने इमोशनल होकर खुले तौर पर पार्टी के अंदर मतभेद की बात सामने रखी. इसके बाद मनीष सिसोदिया ने कुमार विश्वास के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. हालांकि बाद में पार्टी के कई नेता कुमार विश्वास के घर पहुंचे और फिर केजरीवाल भी पहुंचे और कुमार विश्वास को अपने साथ लेकर ये कहते हुए निकल पड़े कि मना लिया जाएगा. इसके बाद करीब एक घंटे तक कुमार विश्वास केजरीवाल के घर रहे और बाद में बिना कुछ बोले निकल पड़े. अब सबकी निगाह कुमार विश्वास के अगले कदम और आम आदमी पार्टी में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम पर है.

कुमार विश्वास के साथ पत्नी भी मौजूद थीं
केजरीवाल के घर मीटिंग के बाद बाहर निकलते वक्त खास बात यह थी कि कुमार विश्वास के साथ उनकी पत्नी भी मौजूद थीं. केजरीवाल के घर हुई इस बैठक में कुमार विश्वास के अलावा मनीष सिसोदिया, संजय सिंह, आशुतोष शामिल थे. जबकि थोड़ी देर बाद आप मंत्री कपिल मिश्रा भी बैठक में शामिल हुए थे. कपिल मिश्रा पार्टी में कुमार विश्वास के करीबी माने जाते हैं.

केजरीवाल की मीटिंग जारी रही
जानकारी के मुताबिक मीटिंग से बाहर निकलने के बाद कुमार विश्वास और कपिल मिश्रा सीधे अपने-अपने घर पहुंचे. जबकि केजरीवाल, मनीष सिसोदिया, संजय सिंह और आशुतोष मुख्यमंत्री आवास पर मंत्रणा ही करते रहे.

कुमार विश्वास को मना लेंगे- केजरीवाल
इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल मनीष सिसोदिया के साथ कुमार विश्वास को मनाने उनके घर गए थे. मुलाकात के बाद केजरीवाल उनको लेकर मुख्यमंत्री आवास चले आए थे. गाजियाबाद में हुई मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत में केजरीवाल ने कहा कि कुमार विश्वास को मना लेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.