Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

आज श्रावण मास का है पहला सोमवार, शिवलायों में उमड़ रहा भक्ति का सैलाब

1_5962ff0e5b1afनईदिल्ली। श्रावण मास का पहला सोमवार आज मनाया जा रहा है। इस अवसर पर ज्योर्तिलिंगों में बड़े पैमाने पर श्रद्धालु उमड़े। श्रद्धालुओं ने श्री महाकालेश्वर मंदिर में दर्शन व पूजन कर सोमवार का पुण्यलाभ लिया। इस अवसर शिवालयों में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा। बारह ज्योर्तिलिंगों में सुबह से ही श्रद्धालु उमड़े और उन्होंने भगवान के ज्योर्तिलिंग का पुण्यलाभ लिया। श्रावण मास में हर कहीं बल बम और जय भोले के जयकारे गूंजे।

श्रद्धालु पूजन व दर्शन के लिए उमड़े। मान्यता है कि भगवान शिव को श्रावण मास बहुत प्रिय है। श्रावण मास के पहले सोमवार पर भगवान शिव के शिवलिंगों और ज्योर्तिलिंगों का दूध, जल, दही, पंचामृत, घी, शहर और शकर से दर्शन व पूजन करते हैं। आज उज्जैन में श्रावण मास के अवसर पर श्री महाकालेश्वर की पहली सवारी निकाली जाएगी।

भगवान श्री महाकालेश्वर अपनी चांदी की पालकी में विराजित होकर श्री राम घाट पर पहुंचेंगे। श्रावण मास में कावड़ियों का हुजूम श्री महाकालेश्वर मंदिर में उमड़ेगा। कावड़िये पवित्र तीर्थों का जल लेकर ज्योर्तिलिंगों की ओर पहुंचेंगे। श्रावण मास को लेकर बड़े पैमाने पर सुरक्षा बंदोबस्त किए गए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.