Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अहमदाबाद में मोदी के साथ रोड शो करेंगे नेतन्याहू

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के स्वागत की बेसब्री से प्रतीक्षा की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनका यहां स्वागत करेंगे। 17 जनवरी को इजरायल के प्रधानमंत्री अपने भारतीय समकक्ष के गृह राज्य में पहुंचेंगे। यह जानकारी गुरुवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने दी। पिछले वर्ष मोदी की इजरायल यात्रा के दौरान दोनों नेता खबरों में छाए रहे थे।

1992 में दोनों देशों के बीच कूटनीतिक संबंध कायम होने के बाद से पहली बार भारतीय प्रधानमंत्री ने वहां का दौरा किया था। अहमदाबाद यात्रा के दौरान इजरायली प्रधानमंत्री सेंटर ऑफ एक्सेलेंस जाएंगे और दूसरी ऐसी फैसलिटी का उद्घाटन करेंगे।

रूपाणी ने कहा कि दोनों नेता महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम का दौरा करेंगे। अहमदाबाद नगर निकाय के एक अधिकारी के मुताबिक, शहर के हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक दोनों नेता आठ किलोमीटर का रोड शो करेंगे। मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो एबी ने पिछले वर्ष सितंबर में रोड शो किया था।