Breaking News

आवश्यक सूचना: प्रदेश जागरण के सभी निर्गत परिचय पत्र निरस्त किये जा चुके हैं | अगस्त 2022 के बाद के मिलने या दिखने वाले परिचय पत्र फर्जी माने जाएंगे |

अभी-अभी: हामिद अंसारी ने दिया बड़ा बयान, कहा-देश के मुस्लिमों में है असुरक्षा की भावना

नई दिल्ली : ‘स्वीकार्यता के माहौल’ में देश के मुस्लिमों में बेचैनी का अहसास और असुरक्षा की भावना है. यह बात निवर्तमान उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने एक टीवी साक्षात्कार में कही.यह टिप्पणी असहनशीलता और कथित गोरक्षकों की गुंडागर्दी के संदर्भ में सामने आई है.

उल्लेखनीय है कि एक टीवी साक्षात्कार में आज गुरुवार को अपना दूसरा कार्यकाल पूरा कर सेवानिवृत्त हो रहे 80 वर्षीय उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने असहनशीलता और कथित गोरक्षकों की गुंडागर्दी को परेशान करने वाला विचार बताते हुए कहा कि आज नागरिकों की भारतीयता पर सवाल उठाए जा रहे हैं. अंसारी ने कहा कि उन्होंने असहनशीलता का मुद्दा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट के सहयोगियों के समक्ष भी उठाया है.

आपको बता दें कि जब अंसारी से इस पर सरकार की प्रतिक्रिया जानना चाही तो उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में हमेशा एक स्पष्टीकरण होता है और एक तर्क होता है. अब यह तय करने का मामला है कि आप स्पष्टीकरण और तर्क स्वीकार करते हैं कि नहीं. अंसारी ने भीड़ द्वारा लोगों को पीट-पीटकर मार डालने,भारतीय मूल्यों का बेहद कमजोर होने और खास तौर से नागरिक की भारतीयता पर सवाल उठाए जाने पर अफ़सोस जाहिर किया. ‘तीन तलाक ‘ के मुद्दे को अंसारी ने ‘सामाजिक विचलन’ बताया और कहा कि यह कोई धार्मिक जरूरत नहीं है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.